इंग्लिश: दिवाइन इलियाड का संदेश, वाल्टर रसेल द्वारा फरवरी 26, 2018



दिव्य इलियड का संदेश, वाल्टर रसेल द्वारा

"मैं प्रकाश हूं; मैं अकेला हूँ 
"क्या मैं आप कला हूँ तू कला प्रकाश है तू मेरे साथ एक है 
"मनुष्य मुझे जानना चाहता है कि मुझे पता है 
"मुझे जानने के लिए मुझे होना चाहिए अकेले मेरी लाइट के माध्यम से आदमी को पता है मेरे। 
"मनुष्य प्रकाश है जब वह जानता है कि वह प्रकाश है 
"मनुष्य मुझे है जब वह जानता है कि वह है मेरे। 
"सभी पुरुषों उचित समय में मेरे पास आएंगे, लेकिन उनकी प्रतीक्षा करने की पीड़ा है।"

"मैं कौन हूँ?" 
"मैं क्या हूँ?" 
"मैं क्यों हूं?" 
"मैं कहाँ हूँ?" 

"ब्रह्मांड, मनुष्य और भगवान के लिए मेरा क्या संबंध है?" 

"स च क्या है? मैं सत्य कैसे जानूं? " 

"कहाँ से मेरी शक्ति आती है? मेरी शक्ति का स्रोत क्या है? " 
"मैं बैलेंस कैसे प्राप्त करूं? अपने साथी पुरुषों के साथ मेरे व्यवहार में, मुझे कैसे पता चलेगा कि हमारे बीच में संतुलन जो उसे और मेरे दोनों को समृद्ध करेगा? " 
"अनगिनत धार्मिक शिक्षाएं हैं, और बहुत से भगवान की भलाई के लिए आज्ञा है, लेकिन मेरी आँखों से भली भांति घिरी हुई है जैसे मोटी धुंध जो आपके प्रकाश को छुपाता है जो कि बेकार की तलाश करता है। मैं उसके अंधेरे में ठोकर खाईअसंतुलित मैं गिर जाते हैं। " 
"हे तू अनदेस है, मेरी आँखों से अंधी हुई घूंघट जो तुम्हारा प्रकाश के मार्ग को छुपाता है, से आंसू, कि मुझे तुम्हारा रास्ता मिल जाए।"

"मैं एक ही हूँ, सभी। 
"मुझे महिमा करो, मैं वही हूं, मैं सभी हूं, और कोई अन्य नहीं है। "मैं, निर्दोष व्यक्ति, एकता हूँ 
"तू जो मैं हूं, तू ही तू ही तू है; तू पूरे हो 
"तू अपने आप को महिमा करो ताकि तू मेरी महिमा कर सके। 
"मैं, एक पूरी, मैं जान रहा हूं कि मैं सोच रहा हूं।
सभी सोच मेरे ज्ञान का प्रकाश है, लेकिन मेरी सोच मुझे नहीं है 
"मैं निर्माता हूँ, मेरी सोच के साथ पैदा करना 
"जानने के मेरे प्रकाश से बाहर मेरे दो रोशनी की सोच दोहराव के लिंग वाले जोड़ी के रूप में पैदा होती है क्योंकि विपरीत के लिंग वाले जोड़े 
"लगता है कि बनाने के लिए है मैं प्रकाश के साथ बनाएँ कुछ भी नहीं जो प्रकाश नहीं है 
"मुझे लगता है कि विचार लाइट पंजीकृत मेरा विचार मेरी सोच के दो यौन रोशनी में है, और फार्म का मेरा विचार की छवि में पैदा होता है 
"प्रपत्र का कोई अस्तित्व नहीं है, न ही मेरी कल्पनाएं हैं ये मौजूद नहीं हैं, क्योंकि वे मुझसे नहीं हैं मैं अकेला रहता हूं; मैं, सभी 
"मैं अपने चित्रित ब्रह्मांड के सांस लेने के साथ मेरी छवि बनाई शरीर बना "मेरा ब्रह्मांड मेरी छवि है; लेकिन मेरी छवि मुझे नहीं है 
"सभी चीजें मेरी छवि हैं, लेकिन वे मुझे नहीं हैं, भले ही मैं उन में हूं और वे मुझ में हैं।"

"जो सब कुछ है, वह सब कुछ है जो कि है सभी चीजें अविरत रूप से एकजुट हैं। "

"मनुष्य के ज्ञान के शब्दों में ये बातें कहो, क्योंकि मैं सच कहता हूं, मैं सब बातों के भीतर, सब कुछ के बिना हूं, और सब बातों में शामिल हूं, क्योंकि मैं हर जगह हूं। 
"सभी चीजें सर्वव्यापी हैं, क्योंकि सभी चीजें मेरे मन से बढ़ती हैं, और मैं सर्वव्यापी हूं। 
"सभी सर्वव्यापी बातें सर्वज्ञ हैं, क्योंकि मैं उनके भीतर हूं और मैं सर्वज्ञ हूं। जब मनुष्य की चेतना उसे मेरी उपस्थिति के भीतर और उसके बिना बताती है, तो वह सब कुछ जान लेगा, क्योंकि मैं सब कुछ जानता हूं, और मैं वह हूं। 
"सभी सोच चीजें सभी शक्तियों को प्रकट करती हैं जब उनके भीतर चेतना उनकी सर्वव्यापीता को मान्यता देते हैं तब तक, चीजें शून्य हैं, लेकिन चीजें, मुझे प्रकट नहीं कर रही हैं, लेकिन रिक्त पट्टियों पर जिस पर अंधे आँखों के लिए मेरे शक्तिशाली विचारों को लिखना है। 
"क्योंकि मैं सर्वव्यापी है जो मुझे पूछता है उसे मैं सभी शक्ति देता हूं, परन्तु कोई मुझसे पूछ नहीं सकता जो मुझे नहीं जानता। देखिए कि मनुष्य अच्छी तरह से जानता है, और खुद को अपने कामों में शक्ति के सिद्धांत को प्रकट करता है। 
"मैं अपनी कल्पना के सभी इमेज किए गए स्वरूपों के लिए कहता हूं, उन शक्तियों में उन शक्तियों की झूठ बोलती है जो संतुलित प्रकाश को प्रकट करती है जो उन्हें केंद्रित करती है, जिससे एक प्रकाश दो असंतुलित रोशनी के रूप में प्रकट होता है जो क्रमिक रूप से लेकिन समान रूप से बदलता है। 
"(...) और फिर मैं कहता हूं कि सभी चीजें जो मनुष्य की भावनाएं हैं, लेकिन दोहरी प्रकाश की तरंगें हैं जो मेरी कल्पना के रूप में मेरी बिजली सोच को रिकॉर्ड करती हैं 
"और मैं यह भी कहता हूं कि मेरी कल्पना के रूपों की कल्पना नहीं हो रही है, क्योंकि मैं अकेला हूं।"

"अकेले मेरे सभी चीजों के निर्माण के लिए अकेले मेरी फुसफुसाए सुनना शुरू हो गया है। उसकी शुरुआत से मेरी अभी भी छोटी आवाज ने उसके भीतर फुसफुसाए हुए कहा कि मैं और वह हूं; परन्तु अब भी तुम्हारी छोटी नई दुनिया पर बर्बर आदमी चुप्पी सुनता है, और मूर्तियों को जो मेरे सामने खजाना करता है, क्योंकि वह अभी भी नया है। वह अभी भी है लेकिन अपने शुरुआती पक के उबाल में 
"क्योंकि मैं कहता हूं, मेरे जीवन से जो कुछ भी प्रवाहित हुआ है, उनके जीवन में उनमें से कम से कम तक के जीवन में बहती है; परन्तु, मैं कहता हूं, भले ही अमर जीवन की मेरी रोशनी मेरी सोच के उन नश्वर प्रतीकों के माध्यम से प्रवाहित हो गई, लेकिन यह उनसे गुजरने में नहीं था 
"जब उन्हें उन में प्रकाश का पता चल जाएगा, तो वे मुझे और मैं ही होंगे।"

"वह जो मुझे कला में लय की व्याख्या करता है, वह अपने रास्ते पर चले जाना चाहिए, विचलन से निकला है, कि वह मुझे देख सकता है और केवल मुझे सुन सकता है लेकिन मुझे 
"इन शब्दों को मानने के लिए कहो: 
"मैं प्रेरणा का स्रोत हूं जो मुझ से प्रेरणा लेता है, मैं कहता हूं: प्रकाश में दृढ़ता से मेरे मार्ग पर चलना सीखो, क्योंकि अंधेरे में तू मुझे अपना रास्ता नहीं खोज सकता। मेरे लिए मार्ग प्रकाश है, और इसके द्वारा आप मुझे अच्छी तरह से अपना रास्ता देख सकते हैं 
"मैं कला की आत्मा हूं जिनकी आत्मा मेरी आत्मा को स्पर्श करेगी, और अपनी ताकतवर लय की दिल की धड़कन को महसूस करेगी, मैं कहता हूं: जहां तक ​​आप खुद को प्रकाश के रूप में जानते हैं, तो क्या आप मुझे प्रकाश के रूप में जानते हैं? 
"मैं सौंदर्य हूँ सौंदर्य में मनुष्य को एक नया जन्म होना चाहिए सौंदर्य के माध्यम से जानना चाहिए कि मनुष्य उन्माद हो जाता है आदमी। 
"उसके लिए जो अपने ज्ञान को मैं जान सकता हूं कि सत्य कहता है: सत्य में मुझे ढूंढ़ो; केवल सच्चाई की लय में ही आपको आनंद मिलेगा 
"वास्तव में मैं कहता हूं, एक्स्टेटिक मैन की रचनाएं मेरी रचनाएं हैं, क्योंकि वे संतुलित चीजें हैं, और मैं संतुलन हूं 
"जो कोई असंतुलन पैदा करेगा मैं कहता हूं: मेरे घर में सच्चाई मौजूद नहीं है। मैं अकेले संतुलन रखता हूं; और उन लोगों की आंखें जो मेरे माध्यम से देखते हैं, वे सब से मात्र प्रतिरक्षा हैं, लेकिन संतुलन 
"मैं शेष राशि के लिए हूं और मैं ऊर्जा हूं, और मैं आराम कर रहा हूं। मैं प्रेम और सच्चाई का प्रकाश हूं। उस आधार पर मैंने अपने ब्रह्मांड की आधारशिला रखी है। "

"सभी ज्ञान मौजूद हैं अपने ज्ञान के बारे में सभी जानकारी मनुष्य के पास आती है ब्रह्मांडीय दूत समय-समय पर मेरे ब्रह्मांड के ज्ञान को मनुष्य को समझने में सक्षम बनाता है, परन्तु वह जो वह सहन कर सकता है वह महान महासागर के चोटी के समान है, क्योंकि मनुष्य समझना शुरू कर रहा है। 
"जब मनुष्य प्रकाश को जानता है, तो उसे कोई सीमाएं नहीं पता होंगी, लेकिन मनुष्य को खुद के लिए प्रकाश को जानना चाहिए और कोई भी नहीं हो सकता है जो इसके शब्दों को कह सकता है, क्योंकि प्रकाश को हल्की पता है और इसमें कोई शब्द नहीं होना चाहिए।"

"मैं प्रकाश हूँ, परन्तु जो प्रकाश मैं हूं वह मेरी सृष्टि के समझदार ब्रह्मांड की समझदार प्रकाश नहीं है। 
"मैं, निर्माता, सोचो मुझे लगता है कि दो रोशनी में मुझे एक प्रकाश से विस्तार किया गया है, फिर भी ये दो रोशनी मुझे नहीं हैं, न ही मेरी सोच मुझे है 
"वास्तव में मैं कहता हूं, मैं देता हूं और मैं ले जाता हूं; क्योंकि मैं इमेजिनेर हूं जो नए सिरे से निर्माण करने के लिए फाड़ डालने के लिए छवि रूप बनाता है। 
"मैं सोच रहा हूं कि मेरे अपरिवर्तनीय स्वयं की बदलती छवि को हमेशा के लिए सोचो। 
"मेरी छवि मेरी सोच के दो रोशनी को बदलते हुए कभी बदलती है, मैं, मेरे आत्म के माध्यम से, परिवर्तन नहीं। 
"सभी चीजें बदलती हैं, और उनकी छवियां बदलती रहती हैं, फिर भी वे मुझसे नहीं हैं।"

"मनुष्य की समझ-दृष्टि उसकी आंखों से देखकर उसे मेरी दोहरी सोच के भ्रम में बांध देती है, परन्तु मैं अपनी भावनाओं को देखने के लिए अपनी दोहरी सोच के साथ भ्रम पैदा करता हूं। 
"समझ-बूझ आदमी को रूपों और चीजों के साथ बांधता है, जबकि मन-ज्ञान प्रकाश के विरोध के धागे को महिमा के द्वार खोलता है जिसके साथ मैं मन के सभी विचारों को कई चलती चीज़ों के रूप में बांटता हूं। 
"मन मेरे ब्रह्मांड के सबसे दूर तक पहुँचने के लिए सभ्य दरों को देखकर, और सभी रूपों को एक के रूप में देखता है। 
"देखकर आँखें मनुष्य प्रकाश के रूप में देखता है, जैसा कि मामला सक्रिय होता है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि पदार्थ की ऊर्जा मेरी विभाजित सोच का प्रकाश है। मनुष्य की आत्मा की अनदेखी आँखों से वह मुझे प्रकाश का स्रोत जानता है, और जानता है कि वह मुझ में एक के रूप में बाध्य है, और मैं उसमें हूं। 
"मुझे अपने प्यार के भगवान में देखो, एक, अविभाज्य।"


"मुझे एक लाइट में देखें, जिसमें से एक प्रतीत होता है दो रोशनी तालबद्ध रूप से विपरीत विपरीत के जोड़े ये मेरे प्रकाश दूत हैं I वे मेरे श्रमिक हैं जो मेरे इमेज किए गए रूपों का निर्माण करते हैं और मुझे उन्हें फॉर्म से रहित कर देते हैं।

"(...) वे मेरे शरीर का स्पंदन दिल की धड़कन है, हमेशा चीजें बनाने के लिए, जो चीजों के रूप में मेरी कल्पना करता है।

"दोनों एक के बराबर आधा हैं वे एक बन नहीं सकते हैं वे हमेशा एक समान एकता का अनुकरण करते हैं जो उन्हें कभी भी नहीं मिलती है क्योंकि वे कभी भी नहीं हो सकते हैं लेकिन दो।

"मुझ से एक प्रकाश मेरी कल्पनाओं के लिए फार्म देने के लिए, और उन में अनन्त जीवन अनुकरण करने के लिए उन्हें पल्स हरा देते हैं जो मुझ में है I अन्य प्रकाश ने उस रूप को भंग कर दिया और इसे वापस मेरे लिए पुन: में पुनरुत्थान के लिए दिया।

"कहो, इसलिए, मेरे जीवन में उसके जीवन में पुनरुत्थान की अनंत काल से वह जीवन अनंत है। और यह भी कहो, कि उसका जी उठना ही उसका है, क्योंकि वह मेरे साथ एक है।

"(...) इस प्रकार मेरी कल्पना की गई दोहरी लाइट ब्रह्मांड का जन्म, भंग और पुनर्जन्म हुआ है; केंद्रित, सभ्य श्रेणी निर्धारण और पुनः केंद्रित; संकल्पित समय और अंतरिक्ष की मेरी कल्पना ब्रह्मांड में एकीकृत, विघटित और स्थायी और हमेशा के लिए पुन: एकीकृत।

"और, देखिए, मेरे विपरीत भावों के मेरे जोड़े मेरे द्वारा दूसरे के रूप में पुनर्जन्म करते हैं। फिर मैं कहता हूं, मेरे भीतर पुनर्जन्म नहीं है कोई मौत नहीं है

"(...) जाओ और आदमी से कहो कि जीवन और मृत्यु दोनों एक दूसरे के दर्पण हैं जो एक दूसरे के माध्यम से एक दूसरे के माध्यम से एक दूसरे के माध्यम से गुजरते हुए मेरे ज्ञान में अभी भी पूर्णता से गुजरते हैं, जिसमें से दोनों प्रतीत होता है रिकॉर्ड करने के लिए मेरी सोच के चित्रित रूप। "

"क्योंकि मैं कहता हूं कि जो मनुष्य पृथ्वी पर लगाम लगाता है परन्तु उस में पृथ्वी की मिट्टी उसकी धरती की मिट्टी की छवि के रूप में धरती पर निर्भर है। 
"मेरी कल्पनाओं की मिट्टी की छवियां, जो मुझे नहीं जानते हैं, लेकिन पृथ्वी के अंधेरे के रहनेवाले हैं मनुष्य को अपने राज्य के दरवाजे अंधेरे से बंधे हुए हैं, जब तक कि मुझमें का प्रकाश मेरे द्वारा उसके द्वारा ज्ञात नहीं हो जाता। 
"तब तक वह मिट्टी में घूम रहा है, लेकिन मुझे उसमें न छापने की वजह से उसमें मिट्टी को घुमाने के लिए उसे प्रकट नहीं किया जा रहा है; उस में मेरी लाइट की महिमा नहीं जानती 
"इसलिये मैं तुम से कहता हूं, कि तेरी समझ से परे अपने आप को ऊंचा करो। मुझे अपनी सोच के आधार के रूप में जानते हो मुझे जानते हुए भी गहरी अच्छी तरह से रहें। "

"सभी चीजों का स्रोत सभी चीजों के भीतर है, उन्हें शेष के रूप में केंद्रित करता है, जहां से उनकी गति वसंत होती है यह सभी चीजों के बिना भी है, अन्य सभी चीजों के साथ अपने संतुलन को नियंत्रित करना 
"मनुष्य का ब्रह्मांड अभी भी बहुत सी चीजों से बना है, कई अलग चीजें हैं, और जुदाई "हाँ, मेरे एकमात्र ब्रह्मांड में एक बात नहीं है जो मेरे अलावा, और न ही अकेले ही है 
"हाँ, मैं अपनी पैदाइशी चीजों को बहुत बीज से मार्गदर्शन करता हूं, जब तक कि वे खुद को मार्गदर्शन नहीं कर पाते हैं, तब तक मेरी सोच के प्रकाश एक्सटेंशन के बारे में सोचते हैं। इनमें से कम से कम भी जो प्रकाश में मेरे लिए बाध्य नहीं हैं I 
"मेरी कल्पनाओं की छविएं जो पृथ्वी से बढ़ती हैं, और जो लोग आज़ादी से आगे बढ़ते हैं, इन सभी चीजें बढ़ती हैं और मेरी गतिशील सोच के विस्तारित प्रकाश के माध्यम से आगे बढ़ते हैं, जब तक कि वे स्वयं मेरे साथ विचार नहीं कर सकते।"

"देखने के लिए, सार्वभौमिक एक ने कहा, मैं उन पर केंद्रित सभी चीजों के भीतर हूं; और मैं उन्हें नियंत्रित करने के लिए हर चीज के बिना हूं। "

"मैं, मनुष्य के साथ, मेरी सार्वभौमिक छवि में मनुष्य बना रहा हूं 
"मैं क्या हूं, मनुष्य है 
"मुझे लगता है कि विचार; और मेरा विचार मेरी सोच के स्वरूप में प्रकट होता है। " 
"मुझे लगता है कि आदमी; और मनुष्य मेरी सोच के स्वरूप में प्रकट होता है 
"मनुष्य मनुष्य को सोचता है; और मनुष्य मनुष्य की सोच की छवि में प्रकट होता है "मनुष्य की सोच मेरी सोच है 
"सभी सोच चीजें मेरी सोच को सोच रही हैं 
"सभी चीजों का निर्माण मेरे विचारों को प्रकट करने के लिए मेरे विचारों की कल्पना की छवि में बना है 
"ब्रह्मांड मेरी छवि है, मेरी कल्पनाओं का प्राणी।"

"सभी चीजें आती हैं और मेरी विभाजित सोच से जाते हैं 
"सभी चीजें मुझे मेरे दिल में ब्रह्मांड में बहुत दिल से जाते हैं; और जब वे वहां से गायब हो जाते हैं तब भी मैं उन्हें बहुत दिल में ले जाता हूं 
"आप जानते हैं कि सभी चीजों को पुनर्जीवित कर रहे हैं, फिर से मेरी विभाजित सोच के माध्यम से मुझे जीवन प्रकट करते हैं। 
"मनुष्य मुझे प्रकट करने में अपनी सोच को विभाजित करता है 
"मनुष्य का शरीर सोता है, कि वह मुझे जगाने के लिए, मुझे प्रकट कर सकता है 
"मनुष्य का शरीर मर जाता है, यह मेरे में पुनरुत्थान किया जा सकता है, मुझे प्रकट करने के लिए 
"मनुष्य का शरीर गायब हो जाता है, यह मुझे प्रकट करने के लिए फिर से प्रकट हो सकता है 
"मनुष्य जो सोता है या मरता है या गायब होता है, वह मनुष्य की छवि है, क्योंकि मनुष्य के स्वस्थ नहीं सोता है, न ही मर जाता है, न गायब होता है; मनुष्य के स्वस्थ के लिए मैं हूं 
"फिर मैं कहता हूं कि मैं एक हूं, और मनुष्य मुझ में एक है जब वह जानता है कि मैं वह हूं।"

"मैं अपने ब्रह्मांड के चलते शाफ्ट को केन्द्रित करता हूं, फिर भी मैं नहीं हिलता, यद्यपि इसकी शक्ति मेरे से वसंत को स्थानांतरित करने के लिए 
"मैं बढ़ती प्रणालियों के केंद्रों में बढ़ रहा हूं, और बढ़ती प्रणालियों की कोशिकाओं को बदलता हूं, फिर भी मैं बदल नहीं सकता, भले ही उनके बदलते पैटर्न मुझ से वसंत रहे हों 
"मैं जीवित चीजों पर केंद्रित हूं जो मेरी जिंदगी को प्रकट करते हैं, लेकिन वे नहीं रहते हैं मैं अकेला रहता हूँ 
"बढ़ते चीजें मनुष्य के संवेदन में चीजें बढ़ रही हैं, हालांकि वे मनुष्य के ज्ञान में नहीं चलते हैं 
"चीजें आगे बढ़ने से मनुष्य की समझ में चीजें बदल रही हैं, फिर भी वे मनुष्य के ज्ञान में बदलाव नहीं करते हैं 
"भले ही मनुष्य की संवेदी गति से तेजी से बढ़ते हुए चीजें तेजी से चलती रहती हैं, फिर भी वे आराम करते हैं, जबकि चलती हैं, जिससे वे गति को गति देते हैं।"

"मेरे खेल की रचना को बदलने के बिना खेला नहीं जा सका, न ही इसके कलाकारों का होना इसलिए, मेरी कल्पना के बदलते ब्रह्मांड, मेरी सोच के प्रतीयमान ब्रह्मांड 
"(...) और फिर मैं फिर से कहता हूं कि मेरे में कोई परिवर्तन नहीं है, फिर भी अनियमित, तो, यह भी है कि मेरे विरोधियों के जोड़े के विचारों में कोई बदलाव नहीं है जो हमेशा के लिए बदलते हैं, 
"यहां तक ​​कि मेरी सोच ब्रह्मांड की प्रतीत हो रही बदल भी संवेदी वस्तुओं की इंद्रियों को बचाने के लिए नहीं बदला है जो कणों के जोड़ों के जोड़ों के लिए बाध्य हैं। 
"प्रत्येक जोड़ी अपनी विद्युत यात्रा के आदान-प्रदान के दबाव के माध्यम से अपना रास्ता चला गया प्रत्येक दिखाई दिया, फिर गायब हो गया, फिर से प्रकट हो गया। 
"भले ही संवेदनाग्रस्त चीजों की भावना सभी चीजों में बदलती रहती है, फिर भी वे जागरूक नहीं समझते हैं 
"क्यों सेंसिंग का गुलाम हो? अपनी संवेदन से ऊपर उठो तू जानकर मुझे समझो। "

"अब अकेले बाहरी आंखों के साथ न देखिए, क्योंकि तुम अपनी आंखों की भूल को भूल जाओगे। 
"लंबे समय तक ईन्स मैन ने अपनी पृथ्वी पर बाहरी आंखों की आंखें देखीं, उसके शरीर की संवेदन की धरती पर विश्वास करते हुए। अपने नए ईन के दौरान उन्हें आंखों की धरती पर चलना चाहिए और पुरुषों को यह पता होना चाहिए कि वह लाइट ऑफ मी और लाइट ऑफ लाइट में इसे देख रहा है। 
"मुझे लगता है कि धरती, और पृथ्वी प्रकट हुई, गायब हो गई और मेरी सोच के संतुलित लय में निकल आया इसलिए, मैं कहता हूं, मनुष्य का पृथ्वी और मनुष्य मेरी कल्पनाएं हैं यह मुझे नहीं है, न ही वह है; और न ही ऐसा भी है जो उसे लगता है। 
"न तो मेरे सामने धरती और पृथ्वी के कुछ और प्राप्त करने से पहले पृथ्वी को कभी भी स्थान देगा मेरे। 
"क्योंकि मैं एक धर्मी ईश्वर हूँ मैं धैर्यपूर्वक जागरण व्यक्ति का इंतजार करता हूं 
"जागृत व्यक्ति वह है जो उस में मुझे का प्रकाश जानता है। मनुष्य अपने जागरूकता के लिए खुद को चुन सकता है, लेकिन मुझे वह जानना चाहिए कि वह क्या चाहिए उस दिन तक अज्ञात व्यक्ति की पीड़ा मनुष्य की अकेली होगी। उनकी जानना उनकी अपनी इच्छाओं का होना चाहिए। 
"जानना मनुष्य उन्माद ब्रह्मांडीय आदमी है वह जो मुझे उसमें जानना शुरू कर देता है- हाँ, यहां तक ​​कि जिसने मुझ पर संदेह किया है, वह सब जानते हुए भी ब्रह्मांडीय आदमी को प्रकट कर रहा है। "

"ये शब्द अब मैं अपने नए चक्र के नए समझदार व्यक्ति के लिए कहता हूं। 
"हर एक दूसरे से प्रेम रखो; क्योंकि तुम मुझ में एक हो। 
"तुम मुझ में एक के साथ क्या करते हो सब के लिए करते हैं; सभी के लिए मेरे में एक है 
"अपने भाई को अपने जैसा प्यार करो अपने भाई को अपने से पहले सेवा करो अपने भाई को ऊपर उठाओ, उसे ऊंची पन्छों में उठाएं, क्योंकि तुम्हारा भाई तुम्हारा स्व है। 
"एक सच्चाई के लिए, मैं कहता हूं, स्वयं के प्यार, या खुद के देश, पड़ोसी के खिलाफ पड़ोसी बारी, राष्ट्र के खिलाफ देश।स्व प्यार नस्लों से नफरत करता है और सभी बीजों में अपनी बीज बोया जाता है जहां वह उड़ जाएगा। 
"जहां सबसे आगे कहते हैं, पड़ोसी के लिए पड़ोसी से प्यार है, और देश के लिए राष्ट्र है, सभी लोगों को एक के रूप में एकजुट कर। 
"पहले अपने भाई की सेवा करें अपने पड़ोसी के बजाय पहले अपने आप को चोट लगी। अपने देन से असंतुलित होने से उनके पास शून्य लाभ प्राप्त करें। अपनी ताकत से कमज़ोर को बचाओ, क्योंकि यदि तू उस पर अपनी शक्ति का उपयोग करता है, तो उसकी कमजोरी तुझ पर विजय पायेगी, और तेरे बल तेरे लिये तेज़ी से नहीं आएंगे। 
"वह प्रेम देता है जो शक्तिशाली हो सकता है; लेकिन वह जो कुछ भी हासिल किया है, वह शून्य नहीं है। 
"क्यों दुनिया को हासिल करने के लिए सब कुछ खोना, शून्य प्राप्त करना? 
"जिसने स्वर्ग में खजाने को धरती पर प्राप्त किया है, वह जिसने स्वर्ग में कोई खजाना नहीं रखा, उसने अंधेरे की मांग की है। 
"उसके लिए प्रकाश बहुत दूर है।"

Comments

Popular posts from this blog

Curacao UTS : The following were discussed: 1. Existing (older) telecommunications systems are copper based, but all new development is done with fiber optics. 2. Fiber optics are run to the curb in existing developed areas and run all the way to the home in new developments. 3. Fiber optics are installed underground simultaneously with electric. 4. UTS􀁰 concession mandates that they bring service to the home.

Do you like Chinese products? Why?