Hindi: प्रकाश का रहस्य - भाग 1 वाल्टर रसेल भाग 1 के द्वारा ज्ञानी ज्ञान 25 फरवरी, 2018

अंग्रेजी: प्रकाश का रहस्य - भाग 1 वाल्टर रसेल भाग 1 के द्वारा ज्ञानी ज्ञान

प्रकाश का रहस्य

वाल्टर रसेल द्वारा
( तीसरा संस्करण )
प्रकाश कवर की रहस्य
विज्ञान और भौतिकी के विश्वविद्यालय
रूप से वाल्टर रसेल फ़ाउंडेशन
स्वेनानोआ, वेनेस्बोरो, वर्जिनिया 22 9 80
एक भगवान के लिए, सार्वभौमिक एक 
यह पुस्तक विनम्रतापूर्वक समर्पित है
ब्रह्मांड -005 की एक नई अवधारणा

प्रस्तावना

1971 के संस्करण

1 9 47 में सीक्रेट ऑफ़ लाईट का मूल संस्करण प्रकाशित किया गया था। इस वर्तमान प्रकाशन में कुछ संशोधनों और प्रवर्धन शामिल हैं, जो डॉक्टर रसेल ने 1 9 63 में अपनी रीफ़ोल्डिंग से पहले इस विशेष मात्रा के संबंध में बनाया था।
चूंकि प्रकाश का रहस्य वाल्टर रसेल द्वारा जारी किया गया था, हमारे यूनिवर्सल लॉ, नैचुरल साइंस और लिविंग फिलॉसफी में होम स्टडी कोर्स - और यहां सूचीबद्ध सभी अन्य पुस्तकों को लिखा गया है और जारी किया गया है, क्योंकि दुनिया अब पूरी तरह से तैयार है इन सभी लेखन में निहित नए और बुनियादी ज्ञान की बहुत जरूरत है
दिव्य इलियाद के विषय में
दिव्य इलियड इस पुस्तक का आधार है।
दिव्य इलियाड निर्माता से एक प्रेरित संदेश है, आने वाले चक्र के लिए, मनुष्य को अपने ब्रह्मांड, मनुष्य और भगवान के साथ अपने संबंध की आवश्यक समझ देने के लिए।
मनुष्य लगभग पच्चीस सौ वर्ष के चक्रों में प्रगति करता है। उसके भीतर प्रकाश की बढ़ती जागरूकता के प्रत्येक चक्र की शुरुआत में, भगवान प्रकाश की अपनी समझ को आगे बढ़ाने के लिए तैयार दूतों के माध्यम से संदेश भेजता है। इन ब्रह्मांडीय संदेशों की समझ धीरे-धीरे मानव जाति को उच्च प्राणियों में बढ़ा देती है, और इस प्रकार प्रत्येक चक्र प्रकाश के प्रति पूरी जागरूकता और भगवान के साथ अपने एकता की ओर एक और कदम है।
दिव्य इलियड कई वर्षों तक पूरी तरह से प्रकाशित नहीं हो सकते हैं। जितना ज्यादा अब प्रकाशित किया जा सकता है उतना ही इन पन्नों में दिखाई देगा। इसके अतिरिक्त भाग जारी किए जाएंगे क्योंकि दुनिया उन्हें प्राप्त करने के लिए तैयार है।
- वाल्टर रसेल

1994 संस्करण

वाल्टर रसेल की क्लासिक कृति का यह 1994 संस्करण गलत वर्तनी और व्याकरण संबंधी त्रुटियों को सुधारने के लिए संपादित किया गया है, और कई संपादक के नोट्स को जोड़ता है।डॉ। रसेल के विचारों और शिक्षाओं के सार के संरक्षण हमारे दिमाग में अग्रणी रहे हैं
वाल्टर रसेल के विचारों की वैज्ञानिक जांच ब्रह्मांड की प्रकृति में गहरी समझ का इनाम देती है, और अगली शताब्दियों में एक प्रेरणा और प्रकाश की सेवा करेगी।
अपने सिद्धांतों के तकनीकी अनुप्रयोगों में एक गैर प्रदूषणजनक टिकाऊ ऊर्जा भविष्य का वादा है जो वर्तमान में इतनी सख्त जरूरत है।
यह महान आशा और उम्मीद है कि मानवता की अधिक समझ और प्रकाश के सीक्रेट के उपयोग के लिए हम इस अद्यतन संस्करण की पेशकश करते हैं।
लहर 
लहर में सृष्टि का रहस्य दिखाई देता है

लेखक के प्रस्तावना

यीशु ने कहा, ईश्वर प्रकाश है, "और उस दिन का कोई भी व्यक्ति नहीं जानता था कि वह क्या कहता है। वह दिन अब यहां है जब सभी पुरुषों को यह जानना चाहिए कि यीशु का अर्थ क्या था, जब उन्होंने कहा कि "ईश्वर प्रकाश है"
प्रकाश के रहस्य के भीतर मनुष्य के लिए विशाल ज्ञान अभी तक नहीं है। प्रकाश सब वहाँ है;यह हम सब से निपटना है, लेकिन हम अभी तक नहीं जानते कि यह क्या है। इस संदेश का उद्देश्य यह बताना है कि यह क्या है।
आज की सभ्यता मामले से निपटने के लिए कैसे जानने में दूर है लेकिन हम नहीं जानते हैं कि क्या बात है और न ही इसकी वजह क्या है। न ही हम जानते हैं कि ऊर्जा, बिजली, चुंबकत्व, गुरुत्वाकर्षण और विकिरण क्या हैं।
न ही हम निष्क्रिय गैसों के उद्देश्य को जानते हैं और वे क्या हैं।
न ही हम मूलभूत परमाणुओं की संरचना जानते हैं और न ही ग्योरोस्कोपिक सिद्धांत जो कि संरचना को निर्धारित करता है।
न ही हम इस तथ्य से अवगत हैं कि गति के सभी प्रभावों में संतुलन का दो-तरफ़ा निरंतर ब्रह्मांड है और एक तरह से असंतत ब्रह्मांड नहीं है।
न ही हमने अभी तक भौतिक विज्ञान के सभी सिद्धांतों, वोकेंस प्रिंसिपल और दर्पण और लेंस या अंतरिक्ष के बारे में सबसे ज्यादा संदेह या संदिग्ध किया है जो सभी चलती चीजों में भ्रम का कारण है।
और न ही हम पूरे भौतिक विद्युत ब्रह्मांड को भ्रम के रूप में भी मानते हैं जो कि है; इसमें कुछ भी वास्तविकता नहीं है।
और न ही हम अंतरिक्ष की वक्रता के कारण की थोड़ी सी तरह की चिथड़े हैं, न ही तरंग क्षेत्र की सीमाओं पर शून्य वक्रता के विमानों में उस वक्रता का अभाव।
अब कोई नहीं जानता कि यह कैसे क्रिस्टल अपने विभिन्न आकृतियों को प्राप्त करता है। यह दुनिया को पता चलेगा कि क्रिस्टल के ये आकार अंतरिक्ष में उन तरंगों के आकार से निर्धारित किए जाते हैं जो विभिन्न मौलिक संरचनाओं को बांटते हैं।
न ही हम जीवन सिद्धांत का गठन करते हैं, न ही विकास के सिद्धांत, और न ही एक साथ उभरा-रिफल्डेमेंट सिद्धांत की प्रकृति में थोड़ी सी भी धारणा है, जो प्रकृति में सभी पैटर्न को क्रमशः दोहराता है और रिकॉर्ड करता है और उन्हें दोहराया जाता है। न ही हम उस रिकॉर्डिंग सिद्धांत के बारे में जानते हैं, जिसके माध्यम से निर्माता प्रत्येक अनुक्रमिक चक्र के योग को अपने उदय और पुन: श्वास ब्रह्मांड में एक ग्रह पर अपनी अभिव्यक्तियों के अंत तक और एक नए एक पर शुरू करने के लिए आगे बढ़ाता है।
न ही हम आत्माओं और चीजों के बीज के बारे में गतिशील रूप से जागरूक हैं। सार्वभौमिक पुनरावृत्ति की ये जड़ें अब हैं, लेकिन विज्ञान के लिए आध्यात्मिक अवतार और विज्ञान के लिए भौतिक अनुमान प्रकाश के रहस्य के भीतर इन सभी सवालों के उत्तर में अनुत्तरित प्रश्न हैं, और बहुत अधिक, जो आयु अभी तक हल नहीं हुई हैं।
लाइट की प्रकृति का यह रहस्योद्घाटन इस आने वाले नए युग में अधिक से अधिक समझ में मनुष्य का उत्तराधिकारी होगा। इसका खुलासा विज्ञान और धर्म को स्वीकार्य विधियों और मानकों के द्वारा भगवान के अस्तित्व को साबित करेगा। यह विज्ञान की वर्तमान सामग्री के तहत एक आध्यात्मिक आधार रखेगा।
सभ्यता, धर्म और विज्ञान के दो महान तत्वों को इस प्रकार दोनों के विवाह में एकता मिल जाएगी। इसी तरह मानव रिश्तों को और अधिक संतुलित किया जा सकता है क्योंकि सार्वभौमिक कानून के अधिक ज्ञान के कारण जो सभी प्रक्रियाओं के पीछे है जो प्रकाश इस विद्युत तरंग ब्रह्मांड के नमूनों के रूपों में अंतर करने के लिए उपयोग करता है।
जीवन का कोई विभाग नहीं है जो प्रकाश की प्रकृति के इस नए ज्ञान से, विश्वविद्यालय से प्रयोगशाला तक, सरकार से उद्योग तक, और देश से राष्ट्र तक, नतीजतन प्रभावित नहीं होगा।
इसलिए मैं आपको अपनी सारी स्पष्टता के साथ इसे दे रहा हूं क्योंकि मुझे इस बारे में प्रकाश भ्रम की इस वैश्विक पृष्ठभूमि के दृश्यों के पीछे से पता चला है जो हमारे ब्रह्मांड है।
- वाल्टर रसेल
"मैं प्रकाश हूं; मैं अकेला हूँ 
"क्या मैं आप कला हूँ तू कला प्रकाश है तू मेरे साथ एक है 
"मनुष्य मुझे जानना चाहता है कि मुझे पता है 
"मुझे जानने के लिए मुझे होना चाहिए अकेले मेरी लाइट के माध्यम से मुझे पता है आदमी हो सकता है 
"मनुष्य प्रकाश है जब वह जानता है कि वह प्रकाश है। 
"मनुष्य मुझे है जब वह जानता है कि वह मुझे है 
"सभी पुरुषों उचित समय पर मेरे पास आएंगे, लेकिन उनकी प्रतीक्षा करने की पीड़ा है।" 
- दिव्य इलियाद से

भाग I: सर्वज्ञता

प्रकाश का रहस्य -004

1 - अनन्त प्रश्न


"मैं कौन हूँ?" 
"मैं क्या हूँ?" 
"मैं क्यों हूं?" 
"मैं कहाँ हूँ?" 
"ब्रह्मांड, मनुष्य और भगवान के लिए मेरा क्या संबंध है?" 
"स च क्या है? मैं सत्य कैसे जानूं? " 
"कहाँ से मेरी शक्ति आती है? मेरी शक्ति का स्रोत क्या है? " 
"मैं बैलेंस कैसे प्राप्त करूं? अपने साथी पुरुषों के साथ मेरे व्यवहार में, मुझे कैसे पता चलेगा कि हमारे बीच में संतुलन जो उसे और मेरे दोनों को समृद्ध करेगा? " 
"अनगिनत धार्मिक शिक्षाएं हैं, और बहुत से भगवान की भलाई के लिए आज्ञा है, लेकिन मेरी आँखों से भली भांति घिरी हुई है जैसे मोटी धुंध जो आपके प्रकाश को छुपाता है जो कि बेकार की तलाश करता है। मैं उसके अंधेरे में ठोकर खाई असंतुलित मैं गिर जाते हैं। " 
"हे तू अनदेस है, मेरी आँखों से अंधी हुई घूंघट जो तुम्हारा प्रकाश के मार्ग को छुपाता है, से आंसू, कि मुझे तुम्हारा रास्ता मिल जाए।"
यह युग की रो रही है
यह अनुत्तरित प्रश्न है जो इस जागरण पीढ़ी के दिल से उत्पन्न होता है।
सभ्यता चक्रों में प्रगति होती है नई समझ समय-समय पर मनुष्य को उच्च प्राणियों में बदल देती है। तीन हजार साल की अवधि का एक नया चक्र उसके जन्म के समय में है।
भगवान की सर्वज्ञता, सर्वव्यापीता और सर्वव्यापीता प्रत्येक व्यक्ति की चेतना में केंद्रित होती हैं;लेकिन कुछ लोग जानते हैं कि उनके आत्म-आत्मा की एकता को सार्वभौम आत्म-आत्मा के साथ मिलती है। आदमी को कई सदियों के लिए उस के बारे में पता होना शुरू करने की आवश्यकता है मनुष्य का प्रत्येक चक्र उसे अपने स्व-स्रोत की रोशनी के साथ एकता के प्रति जागरूकता के करीब लाता है।
मनुष्य प्रभाव की एक जटिल जटिल दुनिया में रहती है जिसके बारे में वह इसका कारण नहीं जानता है। इसकी प्रतीत होता है कि अनंत बहुगुणता और जटिलता के कारण, वह सभी चीजों में संतुलन के सरल अंतर्निहित सिद्धांत को देखने में विफल रहता है। इसलिए, कॉम्पलेक्स सत्य जब तक उसके कई कोण, पक्ष और पहलुओं ने एक दूसरे के साथ संतुलन खो दिया और उसके साथ
सच सरल है बैलेंस सरल है प्राकृतिक घटनाओं में विपरीत अभिव्यक्ति के सभी जोड़े के बीच तालबद्ध संतुलित आदान-प्रदान, और मानव संबंधों में, लाइट के भगवान के ब्रह्मांड की परिपूर्ण कला है। यह कानून भी है इस एक मूलभूत सार्वभौमिक कानून में, प्रकृति में दो वातानुकूलित रोशनी के भगवान के विद्युत तरंग ब्रह्मांड के सभी रचनात्मक अभिव्यक्ति की संतुलित निरंतरता है, जो कि पूरे आइडिया के अनगिनत प्रतीत होता है अलग हिस्सों में भगवान का एक संपूर्ण आइडिया आइडिया का निर्माण करते हैं।

आंतरिक ध्वनि

मनुष्यों के महान अनुत्तरित प्रश्न का एक सरल जवाब है। हर व्यक्ति के भीतर मूक आवाज निरंतर अपने जागृत चेतना को फुसफुसाती है। मनुष्य के हृदय पर लिखी जाने वाली हर इच्छा को स्रोत के पास ले जाया जाता है, और इसका जवाब आ जाएगा, लेकिन कुछ लोग जो सुनते हैं, वे सब कुछ पूछते हैं।
बहुत से लोग इसे सुनने की योग्यता के लिए तैयार हैं, क्योंकि मनुष्य की चेतना अपने विद्युत परिशोधन शरीर की उत्तेजना से अपने स्रोत से अछूता है, जिसे वह गलत तरीके से अपने मन और अपने व्यक्तिगत स्व के रूप में सोचता है।
वह क्या कहता है कि उसका उद्देश्य मानव मन है, लेकिन उसके शरीर की विद्युत उत्तेजना की सीट है। सोचने के लिए वह क्या गलतियां है, लेकिन उन चीजों के बारे में बिजली की जागरूकता जो उनके मस्तिष्क के कोशिकाओं के भीतर दोहराए जाने वाले प्रयोगों के माध्यम से महसूस की जाती है, जिसे "यादें" कहा जाता है। यादों का सार्वभौमिक मन के ज्ञान का कोई और संबंध नहीं है जो कि विक्टोरोला के रिकॉर्ड उनकी रिकॉर्डिंग के स्रोत से संबंधित
वह क्या सोचता है कि वह अपने जीवित शरीर के रूप में है, लेकिन एक विद्युत प्रेरित मशीन है जो गति के माध्यम से जीवन की अनुकरण करती है जो अपने केंद्रित आत्म-आत्मा से विस्तारित होती है जो अकेले जीवन देती है और शरीर को आगे बढ़ने की इच्छा देती है।
वह क्या कहता है अपने व्यक्तिपरक चेतना उसकी चेतना है, वह सब-ज्ञान, शक्ति, और सभी उपस्थिति का आध्यात्मिक भंडार है। वह चेतना वह स्वयं है, जो उसके अन्तर्गल स्व है जिसके माध्यम से उसकी सर्वज्ञता, सर्वव्यापी और सर्वव्यापीता व्यक्त की जाती है क्योंकि वह धीरे-धीरे उसके भीतर मौजूद उनकी उपस्थिति की जानकारी रखता है।
इलेक्ट्रिक ओसीस्लेटिंग तंत्रिका-तार जो अपने शारीरिक तंत्र को संचालित करते हैं, पूरी तरह से स्वत: सजगता और सहज नियंत्रण के माध्यम से और मानसिक फैसले के माध्यम से बहुत कम सीमा तक कार्य करते हैं।
प्रत्येक कोशिका और उनके शरीर का अंग अपने उद्देश्य के बारे में विद्युत जागरूकता रखते हैं और प्रत्येक व्यक्ति उस बुद्धि को बिना किसी मानसिक क्रिया के पूरा करता है जो इंटेलिजेंस के उस हिस्से पर निर्भर करता है जो उस शरीर पर रहता है। दिल की धड़कन, उदाहरण के लिए, पूरी तरह से स्वचालित है शरीर की चोट की मरम्मत के लिए खून की सफेद कणिकाएं स्वचालित रूप से घंटी के छल्ले के रूप में जब बटन धकेल दिया जाता है।
इस शरीर और उसके इलेक्ट्रिक रिकॉर्डिंग मस्तिष्क में, मनुष्य सोचता है कि वह सोचता है और रहता है, प्यार करता है और मर जाता है वह खुद को सचेत रखता है जब जागते समय जाग और बेहोश; अनजान है कि सभी प्रकृति में ऐसी कोई स्थिति नहीं है जो अचेतन हो जाती है जब सनसनी नींद में समाप्त होती है।
मनुष्य यह नहीं कहता कि उसका दांत बेहोश है, जब तंत्रिका-तार में विद्युत् प्रवाह को शॉर्ट-सर्किट करके सोता जाता है, जिससे वह अपने दाँत के प्रति विद्युत जागरूकता महसूस करता है।वह जानता है कि उसका दांत जागरूक नहीं हो सकता, लेकिन फिर वह नहीं जानता कि उसका शरीर सचेत नहीं हो सकता।
न ही उसे अभी तक पता नहीं है कि चेतना कभी सोता है, कभी नहीं बदलता है, मनुष्य में चेतना के लिए उसकी अमरता है यह वह प्रकाश है जिसे वह अनजाने में खोजना चाहता है लेकिन मानता है कि उसके मस्तिष्क की सनसनी उसकी सोच है
आदमी अभी भी नया है वह मुश्किल से अपने जंगल के अंधेरे से बाहर है अपनी प्रगति के लाख या उससे अधिक वर्षों के लिए उन्होंने अपने कार्यों के लिए सनसनी और अपने ज्ञान के प्रमाण के आधार पर भरोसा किया है।
उन्हें उसके बारे में केवल कुछ ही हज़ारों सालों में आत्मा की जानकारी है। अपनी नई जागरूकता के इस शुरुआत में वह भ्रम में है, उसे नहीं पता है कि उसमें क्या मन है, जो उसमें चेतना है और जो सनसनी है।
उन्होंने अभी तक नहीं सीखा है कि शरीर हैं, लेकिन स्वनिर्मित तंत्र हैं जो अपने केंद्रित स्वभाव को प्रकट करते हैं, और स्वयं स्वयं परमेश्वर को इसके साथ प्रकट करते हैं। इसी तरह उन्होंने अभी तक नहीं सीखा है कि शरीर न तो जीवित रहते हैं और न ही मर जाते हैं, लेकिन अपने आप को लगातार और हमेशा के लिए दोहराएं क्योंकि मन के सभी विचार स्वयं भी दोहराता है
उदाहरण के लिए, पहिया, एक तंत्र है जिसमें केंद्र, प्रवक्ता और रिम शामिल हैं। पहिया का एक छोटा सा हिस्सा जमीन को छूता है, यह महसूस करता है, फिर उसे छोड़ देता है, जो रिम, प्रवक्ता और जमीन से जोड़ते हुए संवेदनाओं की पहुंच से गायब हो जाता है।
लेकिन फिर यह फिर से दिखता है जब मनुष्य के साथ ऐसा होता है तो हम कहते हैं, "वह पैदा हुआ, रहता था और मर गया।" जब यह सेब, लौ या वृक्ष का होता है, तो हम कहते हैं, "सेब खाया गया था, ज्वाला निकल चुकी है और वृक्ष क्षय। "हम कहते हैं कि क्योंकि किसी भी विचार के चक्र का एक छोटा सा हिस्सा हमारी इंद्रियों की सीमा के भीतर आता है चक्र का बड़ा हिस्सा हमारी सीमा के परे है, जैसा कि पहिया का बड़ा हिस्सा जमीन के इंद्रियों की धारणा से परे है।
हमें अभी तक नहीं पता है कि सभी विचारों के चक्रों का अदृश्य हिस्सा निरंतर है जैसा कि पहिया निरंतर है सेब का चक्र सूरज और पृथ्वी से लेकर प्रकाश तक पहुंचने वाला प्रकाश है जो हम अपने हाथ में रखते हैं। चक्र का ऋणात्मक आधा प्रकाश और सूरज की धरती पर लौट रहा है और फिर से पुनरावृत्ति के लिए सेब के अनन्त विचार का एक और रूप है। वही लौ, पेड़ या निर्माण के एक पूरे आइडिया के किसी अन्य भाग के बारे में भी सच है।
हमारी समझ के लिए लौ "बाहर जाती है" लेकिन यह अभी भी है इसी तरह, दूर आकाश के पेड़, जंगल, पहाड़, ग्रह और नेबुला दिखाई देते हैं, और गायब हो जाते हैं और निश्चित रूप से पुनः प्रकट होते हैं।
इसी तरह मनुष्य गायब हो जाता है और अनगिनत चक्रों में फिर से फिर से प्रकट होता है ताकि मनुष्य के शरीर के उस हिस्से के अनन्त पुनरुत्थान में भावना का अनन्त जीवन व्यक्त किया जा सके जो मनुष्य का शरीर समझ सकता है।
मनुष्य कभी मरता नहीं वह सतत है क्योंकि अनंत काल निरंतर है। यीशु ने ठीक ही कहा था कि मनुष्य को मृत्यु नहीं दिखाई देगी, क्योंकि देखने या पता करने की कोई मौत नहीं है।
इसी तरह मनुष्य का शरीर नहीं रहता है, और कभी भी जीवित नहीं रहता, वह मर नहीं सकता।आत्मा केवल अकेले रहती है
शरीर लेकिन आत्मा प्रकट होता है जो हम सोचते हैं कि मनुष्य की आत्मा में जीवन के रूप में कार्य करने के लिए तैयार शरीर द्वारा खुद प्रकट होता है इस प्रकार शरीर के केंद्र के अधीन चलने वाली क्रियाओं में स्वयं पर कोई प्रेरक शक्ति या बुद्धि नहीं होती है; वे हैं, लेकिन एक सर्वज्ञानी और सर्वव्यापी बौद्धिकता से प्रेरित मशीन उनसे विस्तारित हैं
इन चीजों को हम अभी तक नहीं जानते हैं, क्योंकि मनुष्य अपने बचपन में है। वह है लेकिन लाइट को जानने की शुरुआत है

तुम हमेशा के लिए परिवर्तित हो

मनुष्य हमेशा उस प्रकाश के मार्गदर्शन के लिए लाइट की मांग करता है, जो उसके शरीर के जंगल से उसके जागृति आत्मा के पर्वत तक जाता है।
मनुष्य हमेशा उस प्रकाश को खोजता है, और वह हमेशा के लिए बदल रहा है जैसा कि वह उसे पाता है। और जैसा कि वह पाता है, वह धीरे-धीरे उसे स्वयं पाता है जो कि प्रकाश है I
और जब वह अपने भीतर जाग्रत स्वर्ग के भगवान-लाइट के रूप में अधिक से अधिक रूपांतरित हो जाता है, तो वह उसके नीचे अंधेरे में जंगल छोड़ देता है।
ऐसे लोग हैं जो प्रकाश की तलाश करते हैं जो निराश हैं क्योंकि उन्हें प्रतीत होता है कि वे इसे नहीं पा सकते हैं, वे पूरी तरह से अनजान हैं कि वे इसे हमेशा के लिए खोज रहे हैं। अज्ञात लोगों को यह उम्मीद है कि वे सभी बिजली, अखिल ज्ञान और सभी उपस्थिति के कुछ अंधाधुंध फ्लैश में इसे एक बार मिल जाएंगे।
ऐसा नहीं है कि जब तक कोई अपने पहाड़ की चोटी के पास न हो। मनुष्य एक समय में ज्यादा प्रकाश नहीं उठा सकता है, जबकि उसका शरीर अभी भी नया है और उसके जंगल के पास भी है। सभी जो जंगल से अच्छी तरह से बाहर हैं, वे पहले से ही पर्याप्त प्रकाश मिल गए हैं ताकि उनके अंधेरे गहराई से बाहर निकल सकें।
वह जो जंगल से बहुत दूर है और फिर भी उच्च-आकाश में प्रकाश की खोज करता है, वह हमेशा के लिए इसे खोज लेता है, और वह हमेशा के लिए तब्दील हो जाता है जैसा कि वह उसे पाता है।
कोई एक क्षण के लिए अपने उच्च-स्वर्ग से उसकी आंखों को दूर नहीं कर सकता है, क्योंकि अंधेरे में कभी भी एक झलक देखने से उसे अंधेरे के भय में वापस लाया जाता है, जिसने उन्हें उन में वापस उतरने के लिए प्रेरित किया।
इसलिए, हमेशा के लिए प्रेरणा के उच्च-स्वर्गों में देखो, जहां महिमा, निर्बुद्धि, सार्वभौमिक प्रकाश की शुद्धता में सौंदर्य के सभी जानकारियों का इंतजार कर रहे हैं।
जिसकी आँखें उच्च-स्वर्ग में हैं, वह प्रकाश हमेशा के लिए आ जाएगा, और वह हमेशा के लिए बदल जाएगा जैसे उसे वह पाता है।
अपने जंगल से अपने पहाड़ की महिमा के लिए अंधेरे सड़क शरीर से आत्मा के चढ़ाई के दौरान और अधिक प्रकाशित हो जाती है।
यह चढ़ाई करने के लिए एक कठिन लेकिन शानदार सड़क है। सभी को चढ़ाई करना चाहिए
सूर्य के अंधेरे से मनुष्य की उपस्थिति सूरज के ग्रहों पर मनुष्यों की हमेशा से पुनरावृत्त खेल है।
जब सभी मानवता को प्रकाश मिल गया है, तो खेल खत्म हो जाएगा। इसी प्रकार यह ग्रह मनुष्य के लिए निवास के रूप में समाप्त हो जाएगा। तब यह अपनी कभी विस्तार वाली कक्षा में बंद हो जाएगा, जबकि वीनस को धीरे-धीरे स्थानांतरित किया जा रहा है ताकि इस सौर मंडल में मनुष्यों की अगुवाई की पुनरावृत्ति हो।
हम नाटक के अभिनेता, इसलिए, प्रकाश में हम में से प्रत्येक के लिए नाटक की तर्ज से संतुष्ट होना चाहिए। हमें भी इसी तरह हमारे सतत परिवर्तन पर भी खुशी होगी, जैसा कि हम में से हर एक को हमारे हिस्से को सीखता है, रेखा से रेखा, बेहतर ढंग से इसे पूरा करने के लिए
नाटक के सभी हिस्सों में ऐसे अनुभव होते हैं जो नाटक की कार्रवाई बन जाते हैं। सभी मनुष्यों के अनुभव उनके खुलासे का हिस्सा हैं। प्रत्येक अनुभव, अंधेरे से लाइट तक अपनी यात्रा का एक हिस्सा है।
सभी अनुभव उस यात्रा में उसके पर्वत की महिमा के लिए कदम हैं। इसलिए, सभी अनुभव अच्छे अनुभव हैं।
वहाँ कुछ भी नहीं है, लेकिन अच्छा है। कोई बुराई नहीं है
वहाँ शून्य लेकिन जीवन है कोई मौत नहीं है
"मैं एक ही हूँ, सभी। 
"मुझे महिमा करो, मैं वही हूं, मैं सभी हूं, और कोई अन्य नहीं है। "मैं, निर्दोष व्यक्ति, एकता हूँ 
"तू जो मैं हूं, तू ही तू ही तू है; तू पूरे हो 
"तू अपने आप को महिमा करो ताकि तू मेरी महिमा कर सके। 
"मैं, एक पूरी, मैं जान रहा हूं कि मैं सोच रहा हूं। सभी सोच मेरे ज्ञान का प्रकाश है, लेकिन मेरी सोच मुझे नहीं है 
"मैं निर्माता हूँ, मेरी सोच के साथ पैदा करना 
"जानने के मेरे प्रकाश से बाहर मेरे दो रोशनी की सोच दोहराव के लिंग वाले जोड़ी के रूप में पैदा होती है क्योंकि विपरीत के लिंग वाले जोड़े 
"लगता है कि बनाने के लिए है मैं प्रकाश के साथ बनाएँ कुछ भी नहीं जो प्रकाश नहीं है 
"मुझे लगता है कि विचार लाइट रजिस्ट्रैथ मेरी सोच मेरी सोच के दो यौन रोशनी में है, और फार्म का मेरा विचार की छवि में पैदा होता है 
"प्रपत्र का कोई अस्तित्व नहीं है, न ही मेरी कल्पनाएं हैं ये मौजूद नहीं हैं, क्योंकि वे मुझसे नहीं हैं मैं अकेला रहता हूं; मैं, सभी 
"मैं मेरे स्पंदन ब्रह्मांड के अपर्याप्तता के साथ मेरी छवियुक्त शरीर बना रहा हूं "मेरा ब्रह्मांड मेरी छवि है; लेकिन मेरी छवि मुझे नहीं है 
"सभी चीजें मेरी छवि हैं, लेकिन वे मुझे नहीं हैं, हालांकि मैं उन में हूं और वे मुझ में हैं।"

2 - निर्माता और निर्माण

भगवान, निर्माता, सब वहाँ है; सभी कि मौजूदा
गति में पदार्थ के भगवान का सृजन ब्रह्मांड मौजूद है। हमारे इंद्रियों के लिए यह क्रमिक रूप से गायब हो जाता है, फिर से प्रकट होता है। इसकी कोई वास्तविकता नहीं है यह गति में दो तरफा प्रक्षेपित रोशनी के भ्रम के माध्यम से वास्तविकता को सल्यूशन करता है।
भगवान, सृजनकर्ता, एक है, एक व्यक्ति, एक मन, एक विचारक, एक स्व, एक जीवन, एक आत्मा, एक शक्ति, एक वास्तविकता।
ईश्वर की सृष्टि, उसकी छवि में निर्मित ईश्वर की कल्पना के चित्रित नमूनों वाला स्वरूप है। यह भगवान का शरीर है, उसकी सोच का रिकॉर्ड, उसके द्वारा जीवन की एकता, प्रेम, मन, आत्मा और शक्ति व्यक्त करने के लिए बनाई गई है जो अकेले उसमें है।

एक प्रकाश

भगवान प्रकाश है भगवान सार्वभौमिक मन है मन प्रकाश है मन जानता है
मन सोचता है कि यह क्या जानता है। मन दोनों विरोध रोशनी में एक साथ अपने केंद्रित सफेद प्रकाश स्रोत से अनुमानित है और क्रमिक चक्रों में दोहराया।
भगवान की सोच और कल्पना भगवान के ज्ञान के गुण हैं भगवान का जानना मन कालातीत है और अभी भी है
तो भी भगवान की सोच और कालातीत और अभी भी कल्पना कर रहे हैं इसलिए, इसी तरह, मनुष्य की सोच और कल्पनाएं कालातीत और अभी भी उतनी ही हैं जितनी उसे जानना।
स्थिरता कभी गति नहीं हो सकती, या गति बन सकती है, लेकिन यह प्रतीत हो सकता हैमोशन मात्र लगता है, लेकिन स्थिरता हमेशा होती है। सार्वभौमिक संतुलन अपने स्वयं के संतुलन के अलावा अन्य कभी नहीं हो सकता है लेकिन ऐसा प्रतीत हो सकता है भ्रम जो गति है, स्थिरता से स्प्रिंग होता है और स्थिरता को देता है। यह बाकी का एक ब्रह्मांड है
ब्रह्मांड में कुछ भी नहीं है लेकिन बाकी है
मन एक पूरे के रूप में निर्माण के एक आइडिया को जानता है।
मन सोचते हुए भागों में अपने एक पूरे विचार को सोचता है। इसलिए गति का भ्रम जिसे हम क्रिएशन कहते हैं, और पदार्थ का भ्रम जो हम बात करते हैं।
पदार्थ, गति, समय, परिवर्तन, आयाम और पदार्थ का कोई अस्तित्व नहीं है। जानने का प्रकाश अकेले मौजूद है
वहां पर एक मन और एक विचारक है
मन को जानने का एक प्रकाश परमेश्वर का स्वर्ग है यह सार्वभौमिक स्व है जो भगवान-सेल्व्स के सर्व सर्वव्यापी आत्मनिर्मित निकायों पर केंद्रित है। यह स्वयं का निर्माण करने वाला ब्रह्मांड है भगवान की कल्पना कल्पना शरीर, और भगवान की सोच के रिकॉर्ड।
हम भगवान को जान सकते हैं हम उसके शरीर को नहीं जान सकते लेकिन हम इसे देख सकते हैं। इसी तरह हम जान सकते हैं आदमी
हम मनुष्य के शरीर को नहीं जानते लेकिन हम इसे देख सकते हैं I क्या भगवान आदमी है भगवान और आदमी एक हैं

हमारे प्रबुद्ध द्वंद्व

हम दो विश्व में रहते हैं; अभी भी ब्रह्मांडीय ज्ञान के ब्रह्मांड और सेंसिंग के चलती विचार-के-मन तालबद्ध लहर ब्रह्मांड।
हम भगवान के ज्ञान के ब्रह्मांड ब्रह्मांड को समझ नहीं सकते हैं और न ही हम भगवान की सोच के विचार-लहर ब्रह्मांड को जानते हैं
ब्रह्मांडीय ब्रह्माण्ड ऑफ द लाइट ऑफ़ द सर्व-जाननिंग सभी यही है।
संवेदनशील विचार-लहर ब्रह्मांड का ब्रह्मांड मात्र लगता है।

कॉस्मिक ईश्वर लाइट

वह अभी भी भगवान का प्रकाश ब्रह्मांडीय प्रकाश है जो सभी मनुष्यों द्वारा खोजनीय अनगिनत बिंदुओं पर चीजों को बनाते हैं, लेकिन मनुष्य के लिए अदृश्य है।
मनुष्य की इंद्रियों ने उसे चुंबकत्व कहा जाता है जो कि कम्पास की सुइयों को आकर्षित करता है और स्टील के कई टन उत्थान करता है। गति की ये घटनाएं बिजली की वजह से होती हैं और चुंबकत्व के लिए नहीं होती हैं।
कॉस्मिक लाइट बिल्कुल अभी भी है। यह न तो आकर्षित करता है और न ही पीछे हटता है
अब हमें सूरज, ग्रहों और एक दूसरे के बढ़ते विस्तारों के "चुंबकीय ध्रुवों" के प्रकृति और उद्देश्य को समझना होगा। इसी तरह, हमें दो इलेक्ट्रिक श्रमिकों के प्रकृति और उद्देश्य को जानने की जरूरत है जो गतिशील दिखने के इस प्रकाश मृग में एक दूसरे से जुड़ते हैं और पुनर्निर्माण के लिए क्रमिक रूप से इसे भंग कर देते हैं। इससे मनुष्य को ज्ञान की एक नींव मिलेगी जिससे वह उन भ्रमों को देख सकें जो उनके इंद्रियों को धोखा देते हैं।
मनुष्य भौतिक जंगल से अपने आध्यात्मिक पर्वत के ऊपर मानव यात्रा के समय आ गया है, जब यह जरूरी है कि ज्ञान के ब्रह्मांडीय प्रकाश ब्रह्मांड में अधिक से अधिक रहना चाहिए और सेंसिंग के विद्युत तरंग ब्रह्मांड में कम होना चाहिए।
मनुष्य को यह जानना चाहिए कि उसकी शक्ति अपने केंद्रित आत्म की स्थिरता में निहित है और गति के माध्यम से नहीं, जिसके माध्यम से वह स्थिरता प्रकट करता है। उसे पता होना चाहिए कि उसका स्व परमेश्वर ईश्वर है। इसके अलावा उन्हें धीरे-धीरे पता होना चाहिए कि उसमें ब्रह्मांडीय प्रकाश की चमक के बारे में जागरूकता जागरूक है, क्योंकि इसके प्रकाश और प्रकट होने की शक्ति को प्रकट करने में उनकी उद्देश्यपूर्णता के बारे में जागरूकता आता है।
अब मनुष्य को ईश्वर के ब्रह्मांड के बारे में पता होना चाहिए कि उसकी इंद्रियों ने उसे विश्वास करने के बजाय उसे क्या किया है।
इसके अलावा, उन्हें पता होना चाहिए कि यह हमेशा से ब्रह्मांड बना रहा है जो उनके लिए इतना वास्तविक लगता है, लेकिन मास्टर नाटककार द्वारा गर्भवती एक कॉस्मिक सिनेमा है। यह एक विद्युत प्रक्षेपित, स्पेक्ट्रम रंग का प्रकाश और ध्वनि-तरंग गति चित्र है क्योंकि इमेजेड स्थान और समय के काली स्क्रीन पर फेंक दिया गया है।
कारण वास्तविक है प्रभाव है, लेकिन वास्तविकता का अनुकरण है
मनुष्य का स्वभाव है उनका आत्मनिर्मित शरीर प्रभाव है।
चुंबकीय लाइट के भगवान के ब्रह्मांड स्थिर है
दो चलती रोशनी के ईश्वर का सशक्त विद्युत लहर ब्रह्मांड गतिशील है। यह हमेशा चलता रहता है
दो चलती रोशनी स्थिर एक से एक दूसरे के द्वारा इस विचार का भ्रम पैदा करने के लिए प्रक्षेपित कर रहे हैं, लेकिन वे प्रकट करते हैं भ्रम जो प्रकोष्ठ गति के माध्यम से निर्माण के विचार को प्रकट करते हैं वह विचार नहीं है जो प्रतीत होता है प्रकट होता है।
निर्माण मन-सोच के रूप में व्यक्त मन-ज्ञान का उत्पाद है
मन का उत्पाद वह विचार नहीं है जो इसे सिमित करता है। मन का कोई विचार कभी बनाया नहीं गया है। यह प्रपत्र और गति से प्रेरित है आइडिया अनन्त है और भगवान के अभी भी जानने के ब्रह्मांड का है।
मामले में विचार का रूप क्षणिक है, लेकिन विचार के क्षणिक रूप में सदा ही दोहराया जाता है।

सकारात्मक सिद्धांत

आध्यात्मिक ब्रह्मांड की नींव स्थिरता है, एक चुंबकीय लाइट ऑफ ईश्वर की संतुलित स्थिरता
संतुलित स्थिरता स्थिरता और एकता का सकारात्मक सिद्धांत है। इसमें कोई निषेध नहीं है।

नकारात्मक सिद्धांत

भौतिक ब्रह्मांड की नींव गति है; असंतुलित परिस्थितियों के जोड़ों से उत्पन्न होने वाले कभी-बदलते गति, जो हमेशा एकता के संतुलित स्थिरता प्राप्त करने के लिए हमेशा से आगे बढ़ने लगें, जिससे वे इकाइयों के एक से अधिक जोड़े के रूप में उभर आए।
असंतुलित गति अस्थिरता, बहुगुणता और अलगाववाद का नकारात्मक सिद्धांत है जो विरोध रोशनी की विद्युत आक्तेव लहरों का भौतिक ब्रह्मांड है।
नकारात्मक सिद्धांत में कोई सकारात्मक नहीं है यह पूरी तरह से नकारात्मकताओं के जोड़े से बना है जो हमेशा एक-दूसरे को मारते हुए, एक-दूसरे की कार्रवाई और प्रतिक्रिया को रद्द कर देते हैं, इस प्रकार एक-दूसरे को नकार देते हुए किसी एक को सार्वभौमिक स्थिरता के निश्चित शून्य से अधिक नहीं होने देते हैं।

गुणवत्ता की मात्रा बढ़ती है

भगवान के ज्ञान की अभी भी चुंबकीय लाइट ब्रह्मांड एक अदृश्य, अपरिवर्तनीय, बिना शर्त और अपरिहार्य गुणवत्ता है, जहां से दृश्यमान, बदलते, वातानुकूलित और मापने योग्य मात्रा वसंत से उन गुणों को दो तरफा लहर गति के माध्यम से अनुकरण करने के लिए होता है।
उस गुणवत्ता को अभिव्यक्त करने के लिए किसी भी भाषा में कोई एक शब्द नहीं है, इसलिए हमें कई शब्दों का प्रयोग करना चाहिए, सभी का अर्थ एक ही अर्थ है लेकिन अलग अर्थ है।
ये शब्द मन, चेतना, प्रेम, जीवन, सत्य, इच्छा, ज्ञान, शक्ति, संतुलन और कानून हैं।
एक दिव्य की ईश्वर की गुणवत्ता प्रतीत होता है कि इस विद्युत ब्रह्मांड के विपरीत-वातानुकूलित प्रकाश दबावों के जोड़े में विभाजित करके मात्रा में बदल जाता है।
तब इन विभाजित जोड़े को प्रकाश दबावों की अनगिनत अष्टकोणीय लहर इकाइयों में गुणा किया जाता है और अनुक्रम, परिवर्तन, आयाम, स्थिति और समय के भ्रम को भ्रम बनाने के लिए विपरीत दिशा की गति में सेट किया जाता है जहां गति के इन प्रभावों में से कोई भी मौजूद नहीं है।
उदाहरण के लिए, शांत समुद्र, एकता का अपरिवर्तनीय, अतुलनीय गुण है, समानता और स्थिरता का। अपनी शांत सतह पर कोई बदलाव नहीं है, गिनती या मापने के लिए कुछ भी नहीं।
क्षण की लहरों की मात्रा शांत की गुणवत्ता से वसंत, उन मात्रा को मापा जा सकता है। इसी तरह, वे हमेशा के लिए बदल रहे हैं न ही उन में दो बिंदु हैं जो इसी प्रकार वातानुकूलित हैं।
यह सृजित विद्युत ब्रह्माण्ड एक हल्की तरंगों को आगे बढ़ने से बना है जो एक अभी भी प्रकाश के शांत समुद्र से उभरा है।
यह मात्राओं की बढ़ती जोड़ी के ब्रह्मांड है जो स्थिरता की गुणवत्ता को अनुकरण करती है जिससे उन मात्राओं का वसंत होता है। विपरीत रोशनी की विभाजित और वातानुकूलित जोड़ी की मात्रा, जो इस प्रकार एक को अनुकरण करती है वे एक ही अनुकरण नहीं कर रहे हैं।
निर्माता एक अविभाज्य मन है सृजन मन की एक पूरी आइडिया मन के अनगिनत नकली विचारों में, गति के माध्यम से विभाजित है इस प्रकार व्यक्त आइडिया का सिमुलेशन उस विचार को नहीं दर्शाता है जो इसे व्यक्त करता है।
एक संपूर्ण आइडिया के भाग केवल प्रतीयमान हैं ब्रह्मांड में कोई दो अलग या पृथक चीजें नहीं हैंएक पूरे आइडिया का एक पूरा सिमुलेशन है लेकिन
"जो कुछ भी है वह सब कुछ है सभी चीजें अविरत रूप से एकजुट हैं। "
हर जगह हर जगह कहीं भी होता है। गर्मियों में आसमान में हल्का तैरते मिल्कवेल फ्लूम सूरज और आकाशगंगाओं के पूरे ब्रह्मांड के संतुलन को प्रभावित करता है। ब्रह्मांड का हर भाग एक दूसरे पर निर्भरता में एक साथ चलता है क्योंकि एक पहनावा के पहियों एकजुट हो जाते हैं। घड़ी पहियों को यंत्रवत् रूप से एक साथ तैयार किया जाता है। लयबद्ध लहर ब्रह्मांड एक साथ विद्युत रूप से सक्षम है
पूरे ब्रह्मांड एक है और इसे संतुलन में रखा जाना चाहिए क्योंकि किसी भी एक हिस्से में स्थिति में परिवर्तन एक साथ दूसरे हिस्से में परिलक्षित होते हैं, और इसके क्रमिक रूप से दोहराए जाते हैं।
"मनुष्य के ज्ञान के शब्दों में ये बातें कहो, क्योंकि मैं सच कहता हूं, मैं सब बातों के भीतर, सब कुछ के बिना हूं, और सब बातों में शामिल हूं, क्योंकि मैं हर जगह हूं। 
"सभी चीजें हकदार हैं, क्योंकि सभी चीजें मेरे मन से बढ़ती हैं, और मैं सर्वव्यापी हूं। 
"सभी बेहतरीन बातें सर्वज्ञ हैं, क्योंकि मैं उनके भीतर हूं और मैं सर्वज्ञ हूं। जब मनुष्य की चेतना उसे मेरी उपस्थिति के भीतर और उसके बिना बताती है तो वह सारी चीजें पूरी करेगा, क्योंकि मैं सब कुछ जानती हूं, और मैं वह हूं। 
"सभी सोच चीजें सभी शक्तियां प्रकट करती हैं जब उनके अंदर चेतना उनकी सर्वव्यापीता को पहचानती हैं तब तक, चीजें शून्य नहीं हैं, लेकिन चीजें मुझे नहीं दिखाती हैं, लेकिन रिक्त पट्टियां हैं जिन पर मेरी आँखों के लिए मेरे शक्तिशाली विचारों को लिखना है। 
"क्योंकि मैं सर्वव्यापी है जो मुझसे पूछता है उसे मैं सभी शक्ति देता हूं, परन्तु कोई मुझसे पूछ सकता है जो मुझे नहीं जानता। देखिए कि मनुष्य अच्छी तरह से जानता है, और अपने आप को अपने कामों में शक्ति के सिद्धांत को प्रकट करता है। 
"क्योंकि मैं अपनी कल्पना के सभी इमेज किए गए रूपों को कहता हूं, उस शक्ति को उन प्रकाशों को प्रकट करने के लिए उन शक्तियों को प्रकाश में डालता है जो एक प्रकाश को दोहराए जाते हैं, जो एक असंतुलित रोशनी के रूप में दिखाई देते हैं जो क्रमिक रूप से लेकिन समान रूप से बदलते हैं। 
"(...) और फिर मैं कहता हूं कि जो कुछ मनुष्य समझता है वह दोहरी प्रकाश की तरंगें हैं जो मेरी कल्पना के रूप में मेरी विद्युत सोच को रिकॉर्ड करते हैं 
"और मैं यह भी कहता हूं कि मेरी कल्पना के रूपों की कल्पना नहीं हो रही है, क्योंकि मैं अकेला हूं।"

3 - सनसनी और चेतना

भगवान चेतना है चेतना स्थिर है चेतना है मन की जानकारी, जानना स्थिर है
चेतना सभी के ज्ञान, सर्व-शक्ति और सर्व-उपस्थिति के होने के आध्यात्मिक जागरूकता है।
मनुष्य क्रिएशन में एकमात्र इकाई है जो उसके भीतर आत्मा के प्रति जागरूकता के बारे में जागरूक है और अपने होशों पर काम करने वाले द्विपदीय वातानुकूलित प्रकाश की विद्युत जागरूकता सृजन की अन्य सभी इकाइयां केवल विद्युत जागरूकता है
केवल मनुष्य ही शरीर से मुक्त हो सकता है, भगवान के साथ बात करने के लिए, भगवान से बात करने के लिए और उनके केन्द्रित प्रकाश से प्रेरित हो सकता है। सृजन के अन्य सभी इकाइयां उनके क्रियाकलापों में स्वत: प्रतिबिंबित करने के लिए सीमित हैं, जो सेंसिंग और रिकॉर्डिंग जैसे वृद्धों के माध्यम से निर्मित भावनाओं से उत्पन्न होती हैं।
इसी तरह एक ही भ्रम की स्थिति हमें "अवचेतन मन" और "बेहोश मन" जैसे शब्दों को अपनाने की ओर ले जाती है।
लेकिन एक मन सभी चीजों के निर्माण के भीतर में सार्वभौमिक रूप से कार्य करता है, और यह कि एक मन स्तरीकृत नहीं है और न ही अधिक या कम में विभाजित है एक मन की कोई भिन्न स्थितियां नहीं हैं, न ही वहां विभिन्न प्रकार के दिमाग हैं ।

कल्पना

भगवान उनकी एक आइडिया का कल्पनाकर्ता है
सभी कल्पना भगवान का कल्पना है
भगवान का कल्पना का विचार इस विचार में बनाया गया है, "उनकी छवि में"
कल्पित रूपों का इस सृजन में सभी प्रकृति हैं, लेकिन ईश्वर की कल्पनाओं की बिजली रिकॉर्डिंग उनके पास कोई अस्तित्व नहीं है इडिया के रिकॉर्ड वे विचार नहीं हैं
उनके पास कोई पदार्थ नहीं है , लेकिन सूर्य-केन्द्रित तरंग क्षेत्र के काले और सफेद रोशनी हैं, जो एक उद्देश्य को विश्व में अवशोषित करने के लिए सिस्टम को हिलाने के लिए इकट्ठे हुए हैं, लेकिन ऐसा नहीं लगता है।
भगवान का इमेजिंग कभी शुरू नहीं हुआ और कभी खत्म नहीं होगा।
यह कुछ दूरदराज के समय में कुछ विशाल भौतिक अभ्यर्थियों द्वारा "निर्मित" नहीं है, जैसा कि सामान्यतः माना जाता है। न ही इसे "गर्मी-मौत" की नींद में विस्तार से निंदा की जाती है
यह एक सृजन ब्रह्मांड है, निर्मित नहीं है
भगवान कुछ निश्चित समय पर कल्पना नहीं करना शुरू किया है, समय के लिए मौजूद नहीं हैयह प्रकाश-लहर विश्व, जो भगवान की सोच को अपनी सोच और कल्पना से पता है, वह सदा है क्योंकि भगवान की सोच प्रतिमान है।

प्रेरणा स्रोत

प्रेरणा प्रकाश की भाषा है जो मनुष्य भगवान से बात करने के लिए उपयोग करता है
प्रेरणा यह है कि बनने की चेतना की गहरी जागरूकता जो औसत बुद्धि का अस्तित्व से प्रतिभाशाली या रहस्यवादी अलग करता है
मनुष्य में प्रेरणा के साथ एक गहन मानसिक उत्साह है जो सभी गुण हैं जो कि भगवान के साथ अपनी निकटता के प्रति सचेत होते हैं।
प्रेरित जीनियस अपने शरीर को भूल जाते हैं, जबकि पूरी तरह से अपने अस्तित्व के प्रति पूरी तरह ध्यान रखना है। उनके शरीर, इस प्रकार भूल जाते हैं, सहजता और सेल मेमरी रिफ्लेक्सिस के आदेश में लगभग स्वचालित रूप से कार्य करते हैं।
प्रेरित जीनियस ने मनुष्य के आत्मा के लिए मनुष्य के शब्दों में भगवान के ज्ञान के बारे में अनुवाद किया। वे सभी अपने उत्साहपूर्ण शब्दों और लक्ष्यों को सुनते हैं, उन सभी को पुन: प्राप्त करने के लिए सभी मानव जाति को उत्थान कर रहे हैं।
वह जो प्रतिभा के संदेश को अपने दिल attunes खुद को शुद्ध करता है कोई भी अशुद्धता उसके दिल में नहीं हो सकती है, वह वास्तव में पवित्र एक के साथ भोज में है।
"मेरी सभी चीजों का निर्माण करने के लिए अकेले आदमी मेरी फुसफुसाए सुनना शुरू कर दिया है। उसकी शुरुआत से मेरी अभी भी छोटी आवाज ने उसके भीतर फुसफुसाए हुए कहा कि मैं और वह हूं; परन्तु अब भी तुम्हारी छोटी नई दुनिया पर बर्बर आदमी दुबई सुनता है, और मूर्तियों को जो मेरे सामने खजाना करता है, क्योंकि वह अभी भी नया है। वह अभी भी है लेकिन अपने शुरुआती पक के उबाल में 
"क्योंकि मैं कहता हूं, जो मेरे जीवन की ओर से निकलती है, उनके जीवन में उन में से बहनेवाले जीवन है, इन में से कम से कम उनको। लेकिन, मैं कहता हूं कि ईमान हालांकि मेरी सोच के उन नश्वर प्रतीकों के माध्यम से अमर जीवन की मेरी रोशनी बहती है, ये उन लोगों के हाथों में नहीं छूती है 
"जब उन्हें उन में प्रकाश का पता चल जाएगा, तो वे मुझे और मैं ही होंगे।"

4 - ब्रह्मांडीय चेतना

प्रतिभा से परे रहस्यवादी है
रहस्यवादी वह है जिसने चेतना और अनुभूति के सीटों का एक पूर्ण विच्छेद करके ब्रह्मांडीय चेतना प्राप्त की है। वह तब तक अपने शरीर से लगभग पूरी तरह से अनजान है और उसे पूरी तरह से भगवान की रोशनी से अवगत है। ओमनीसाइंस उसके पास आता है जो उस कालातीत अंधा कर रही है जो कि प्रकाश का प्रकाश है, जो एक पूर्ण विच्छेदन की विशेषता है। इस अनुभव को सेंट पॉल की रोशनी में वर्णित किया गया था।
किसी भी व्यक्ति के लिए आने वाली गहन प्रेरणा की हर कालातीत फ्लैश आंशिक रोशनी है, प्रेरणा के लिए वह ब्रह्मांड से मनुष्य के लिए नया ज्ञान आया है।
सभी रहस्यवादियों में से, यीशु सभी समय का उत्कृष्ट उदाहरण था भगवान के साथ पूर्ण ब्रह्मांडीय-सचेत एकता को जानने के लिए वह सभी इतिहास में एकमात्र एक था।
बाइबिल "ब्रह्मांड" या "प्रकाश में होने" या "आत्मा में" के रूप में लौकिक-सचेत अनुभव को दर्शाता है।
सभी इतिहास में आंशिक ब्रह्माण्ड चेतना के चालीस से कम मामलों को ज्ञात किया जाता है, और संभवतया उनमें से तीन से भी अधिक नजरेन द्वारा अनुभवी रोशनी की पूरी स्थिति तक नहीं पहुंच पाई।
ब्रह्मांडीय चेतना सभी मानव जाति का अंतिम लक्ष्य है मनुष्य की लंबी यात्रा से पहले सभी को यह पता चल जाएगा, लेकिन इस नए युग में बहुत से लोग इस बात के लिए तैयार हैं कि भाग के लिए तैयार हैं, अगर पूरी तरह से नहीं।
बहुत इच्छा पूरी तरह से, लेकिन यह सबसे अच्छा है कि पूरी तरह से अलग होने के लिए थोड़ा सा आना बहुत खतरनाक है।
इस सर्वोच्च अनुभव का आनंद इतना महान है कि कोई वापस आना चाहता नहीं है। शरीर से आत्मा की विघटन की शक्ति आसान उपलब्धि के भीतर है, लेकिन शरीर में वापस जाने के लिए बहुत मुश्किल है।
धीरे-धीरे ब्रह्मांडीय चेतना प्राप्त करने का तरीका, हर पल में और जीवन के हर कार्य में प्रकट होने के दौरान, परमेश्वर के साथ एकता और सहानुभूति के प्रति जागरूकता को तीव्र करना है।
भगवान के साथ पल-सहानुभूति पश्चात उसके साथ एकता की इतनी बड़ी प्रतीति लाती है कि एकता की पूर्ण पूर्ति में परिवर्तन किसी भी समय होता है।
ब्रह्मांडीय चेतना के प्रति प्रतिरोधी यह महसूस करता है कि भगवान भीतर होने के बजाय दूर है, और यह कि हम उस दूर तक अपने आप के बाहर के स्रोतों के माध्यम से भगवान तक पहुंच सकते हैं।
"जो कला की लय की व्याख्या करेगा, वह अपने रास्ते पर चलना चाहिए, विचलन से अनदेखा है, कि वह मुझे देख सकता है और केवल मुझे सुन सकता है लेकिन मुझे 
"इन शब्दों को मानने के लिए कहो: 
"मैं प्रेरणा का स्रोत हूं जो मुझ से प्रेरणा लेता है, मैं कहता हूं: प्रकाश में दृढ़ता से मेरे मार्ग पर चलना सीखो, क्योंकि अंधेरे में तू मुझे अपना रास्ता नहीं खोज सकता। मेरे लिए मार्ग प्रकाश है, और इसके द्वारा आप मुझे अच्छी तरह से अपना रास्ता देख सकते हैं 
"मैं कला की आत्मा हूं जिनकी आत्मा मेरी आत्मा को स्पर्श करेगी, और अपनी ताकतवर लय की दिल की धड़कन को महसूस करेगी, मैं कहता हूं: जहां तक ​​आप खुद को प्रकाश के रूप में जानते हैं, तो आप मुझे प्रकाश के रूप में जानते होंगे। 
"मैं सौंदर्य हूँ सौंदर्य में मनुष्य को नए सिरे से जन्म लेना चाहिए सौंदर्य के माध्यम से जानना चाहिए कि मनुष्य उन्माद मनुष्य बन गया है। 
"उसके लिए जो अपने ज्ञान को मैं जान सकता हूं कि सत्य कहता है: सत्य में मुझे ढूंढ़ो; केवल सत्य की लय में ही आपको आनंद मिलता है। 
"वास्तव में मैं कहता हूं, एक्स्टेटिक मैन की रचनाएं मेरी रचनाएं हैं, क्योंकि वे संतुलित चीजें हैं, और मैं संतुलन हूं 
"जो कोई असंतुलन पैदा करता है उसे मैं कहता हूं: मेरे घर में सच्चाई मौजूद नहीं है।मैं अकेले संतुलन रखता हूं; और उन लोगों की आंखें जो मेरे माध्यम से देखते हैं, वे सब से मात्र प्रतिरक्षा हैं, लेकिन संतुलन 
"मैं शेष राशि के लिए हूं और मैं ऊर्जा हूं, और मैं आराम कर रहा हूं। मैं प्रेम और सच्चाई का प्रकाश हूं। उस आधार पर मैंने अपने ब्रह्मांड की आधारशिला रखी है। "

5 - रचनात्मक अभिव्यक्ति

अकेले प्रेरित आदमी स्थायी चीजें बना सकता है बनाने के लिए हमें पहले कल्पना करना चाहिए
गर्भ धारण करने के लिए हमें सोचने और जानना बंद कर देना चाहिए सभी संवेदन समाप्त होना चाहिए सोच में कोई शक्ति नहीं है
सोच रहा है, लेकिन जो शक्ति जानने में है हमें अपने सेल्वेस को अभी भी भगवान के साथ कम्यून करने के बारे में जानना चाहिए। उस विचार के रूप का निर्माण करने के लिए हम विचारों को कल्पना के लिए भगवान के साथ एक बनना चाहिए। एक अवधारणा के रूप में अपने अभिव्यक्ति से पहले होना चाहिए
पूरी जाति की संस्कृति को कुछ प्रेरितों द्वारा उनको दिया जाता है जो उन्हें भगवान में जानते हैं।वे अकेले अमरता जानते हैं
सभ्यता की कला लंबे समय से सभ्यता को बाहर निकलती है मिस्र के पिरामिड अभी भी एक दौड़ की रचना की बात करता है जो कि पृथ्वी के चेहरे से बहुत दूर चला गया है। ग्रीस की मूर्तिकला और वास्तुशिल्प सौंदर्य अभी भी हमें रचनात्मक प्रतिभा का एक प्रकार बताते हैं, जो कि कभी उत्कृष्टता प्राप्त नहीं हुई है। कला में महान सर्वश्रेष्ठ हैं। "अकेले कला का समर्थन करता है बाकी सभी गुजरता है। "
महान कला को भगवान के साथ-साथ सह-निर्माता के रूप में पल के द्वारा केवल क्षणों के द्वारा ही बनाया जा सकता है जब मनुष्य और ईश्वर एक साथ मिलकर काम करते हैं तो वे दूसरे के साथ एक व्यक्ति के रूप में एक के साथ कम्यून करते हैं। उनकी अलगाव की भाषा लाइट की भाषा है जिसे "प्रेरणा" कहते हैं।
जब मनुष्य अकेले काम करता है, तो उसका काम हवाओं के समान होता है जब मनुष्य ईश्वर के साथ काम करता है cocreator, उसके कार्यों हमेशा के लिए स्थायी हैं हर महान प्रतिभा इस कानून को प्रकट करता है: वह भगवान-मन के साथ एक है, कि भगवान उसमें हर विचार का स्रोत है और वह उस सर्वज्ञता और सर्वव्यापकता से प्रेरित है जो अपने काम को स्थायी बनाते हैं।
"सभी ज्ञान मौजूद हैं अपने ज्ञान के समय में मनुष्य के पास सभी ज्ञान आते हैंब्रह्मांडीय दूत समय-समय पर मेरे ब्रह्मांड के ज्ञान को मनुष्य को समझने में सक्षम बनाता है, परन्तु वह जो वह सहन कर सकता है वह महान महासागर के चोटी के समान है, क्योंकि मनुष्य समझना शुरू कर रहा है। 
"जब मनुष्य प्रकाश जानता है तो उसे कोई सीमा नहीं पता जाएगी, लेकिन मनुष्य को खुद के लिए प्रकाश को जानना चाहिए और कोई भी नहीं हो सकता है जो इसके शब्दों को कह सकता है, क्योंकि प्रकाश को पता है कि प्रकाश और कोई शब्द नहीं है।"

6 - ज्ञान

ज्ञान ब्रह्मांडीय है यह सकारात्मक सिद्धांत की अभी भी हल्की है। यह कभी भी दो निषेधों की संपत्ति नहीं बन सकता है जो गति में पदार्थ के इस मिराज यूनिवर्सिटी का गठन करते हैं।
"सभी चीजों को जानने के लिए" का अर्थ है ब्रह्मांड के पूरे एक आइडिया के सभी ज्ञान का कारण, क्योंकि इसका अर्थ सृजित चीजों का ज्ञान नहीं है, जो कारण के प्रभाव हैं। संपूर्ण कॉस्मिक आइडिया सरल है यह औसत बुद्धि के किसी के द्वारा जाना जा सकता है कारणों की वजह से इसकी भयावह जटिलताएं झूठ हैं
मनुष्य क्षणिक प्रभाव नहीं जान सकता वह जान सकता है कि केवल वह प्रभाव को समझ सकता है मनुष्य सूर्यास्त आकाश को नहीं जानता, उदाहरण के लिए, लेकिन अगर वह उसका कारण जानता है तो वह समझ सकता है ज्ञान इसलिए है, इसलिए कारणों तक सीमित है
सभी ज्ञान मौजूद हैं। सभी मानव जाति इसे पूछने के लिए हो सकता है। यह मनुष्य के भीतर है, अपनी सभी उपस्थिति के बारे में जागरूकता का इंतजार कर रहा है।
ज्ञान बिना मस्तिष्क के द्वारा प्राप्त किया जा सकता है; यह आत्म की चेतना के भीतर से "याद" होना चाहिए। धीरे-धीरे जागरूक जागरूकता पैदा हो रही है, लेकिन सभी को जानने में धीरे-धीरे स्मरण करना जो हमेशा मनुष्यों के भीतर रहा है।
मनुष्य पुस्तकों या स्कूलों से ज्ञान प्राप्त नहीं कर सकता वह उस जानकारी को प्राप्त कर सकता है, लेकिन जानकारी ज्ञान नहीं है जब तक कि उसे मनुष्य की आध्यात्मिक चेतना द्वारा मान्यता नहीं दी जाती, जैसे कि शरीर के लिए भोजन पोषण नहीं होता है, जब तक कि यह रक्त प्रवाह का हिस्सा बन न हो। इंद्रियों की गति से प्राप्त जानकारी को ज्ञान से पहले ही स्रोत की स्थिरता में लौट जाना चाहिए।
इसी कारण से मनुष्य तथाकथित "पदार्थों के तथ्यों" से ज्ञान प्राप्त नहीं कर सकता, क्योंकि प्रस्ताव में क्षणिक पदार्थ के ब्रह्मांड में कोई भी तथ्य नहीं है। गति में सब कुछ है, लेकिन भ्रम की एक श्रृंखला है जो गलत निष्कर्षों को चित्रित करने में मनुष्य को धोखा देती है।
मनुष्य के लिए गति के प्रभाव का अनुवाद करने की क्षमता हासिल करने तक उसे गति से उसके निष्कर्षों से सही निष्कर्ष निकालना असंभव है। यह केवल सभ्यता के माध्यम से सभी ज्ञान के स्रोत के जागरूकता के एक दिव्य प्रकाश में ही कर सकता है। जब तक वह प्रभाव के कारण और उसके धोखे के बारे में नहीं जानता, तब तक उस पर कोई भरोसा नहीं है, जिस पर वह निर्भर हो सकता है। वह शून्य लेकिन अविश्वसनीय जानकारी है।
शरीर के बारे में जानकारी, उदाहरण के लिए, शरीर के कारण, या ब्रह्मांड के शरीर के संबंध से संबंधित ज्ञान नहीं देते। शरीर के जन्म और मृत्यु की जानकारी, धारणा है कि शरीर स्वयं है, कभी ज्ञान से नहीं हो सकता है कि शरीर स्वयं नहीं है, या वह स्वयं अमर है
न केवल सामग्री के शरीर से संबंधित जानकारी, इसकी रसायन विज्ञान और उसके क्रियाकलाप, शरीर को चंगा कर सकते हैं निकायों जीवन प्रकट होता है, लेकिन जीवन ब्रह्मांडीय है जीवन शरीर में नहीं है जीवन आत्मा है, और आत्मा अभी भी है जीवन मामला का रसायन विज्ञान या रोगाणु नहीं है शरीर को चंगा करने के लिए यह शरीर के आत्म-आत्मा के जीवन को प्रकट कर सकता है, किसी को असंतुलित शरीर को आत्मा का संतुलन देना चाहिए। प्रकाश का ज्ञान अकेले ऐसा कर सकता है दुनिया में सारी जानकारी प्रकाश में नहीं लाएगी, जो शरीर को ठीक कर लेते हैं और जो उसे चंगा कर रहे हैं, उसके बारे में सारी जानकारी ठीक नहीं होगी।
"मैं प्रकाश हूँ, परन्तु जो प्रकाश मैं हूं वह मेरी सृष्टि के समझदार ब्रह्मांड की समझदार प्रकाश नहीं है। 
"मैं, निर्माता, सोचो मुझे लगता है कि दो रोशनी में मुझे एक प्रकाश से विस्तार किया गया है, फिर भी ये दो रोशनी मुझे नहीं हैं, न ही मेरी सोच मुझे है 
"वास्तव में मैं कहता हूं, मैं देता हूं और मैं ले जाता हूं; क्योंकि मैं इमेजिनेर हूं जो नए सिरे से निर्माण करने के लिए फाड़ डालने के लिए छवि रूप बनाता है। 
"मैं सोच रहा हूं कि मेरे अपरिवर्तनीय स्वयं की बदलती छवि को हमेशा के लिए सोचो। 
"मेरी छवि मेरी सोच के दो रोशनी को बदलते हुए कभी बदलती है, मैं, मेरे आत्म के माध्यम से, परिवर्तन नहीं। 
"सभी चीजें बदलती हैं, और उनकी छवियां बदलती रहती हैं, फिर भी वे मुझसे नहीं हैं।"

7 - ज्ञान बनाम सोच

मनुष्य का ज्ञान उसकी शक्ति है उनकी सोच उस शक्ति की अभिव्यक्ति है शक्ति की अभिव्यक्ति शक्ति नहीं है; इसलिए सोच शक्ति नहीं है
जैसे-जैसे मनुष्य धीरे-धीरे अपने सर्वज्ञता के बारे में जागरूक हो जाता है, उसकी सोच उसकी सर्वज्ञता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के अनुपात में वोल्टेज में तेज होती है।
सोच एक बिजली लहर विस्तार है जो knwoledge के आधारभूत आधार है जो प्रतीत होता है कि ज्ञान को ज्ञान में विभाजित करता है और उन विचारों को गति में प्रदान करता है ताकि ज्ञान के उत्पाद के रूप में विचारों के रूप तैयार किए जा सकें।
मनुष्य का ज्ञान अभी भी पानी की गहरी अच्छी तरह से है। उनकी सोच दो तरह के पंप की तरह है जो कि स्थिरता की गुणवत्ता को भागों की मात्रा में विभाजित करती है और उन्हें बहते हैं।
यह वही है जो उद्देश्य ब्रह्मांड है, कई प्रतीत होता है कि अलग-अलग विचारों की मात्रा, जो सभी हैं लेकिन एक संपूर्ण आइडिया के कुछ हिस्सों
प्रतीत होता है कि अलग-अलग भाग एक स्थिर एकता का गतिशील विस्तार है, लेकिन अलगाववाद केवल तभी प्रकट होता है, क्योंकि सभी एक ही भाग के रूप में प्रकाश में एक साथ बंधे हुए हैं।
ज्ञान मनुष्य की अवधारणाओं का आधार है
उत्पाद में स्थानांतरण अवधारणाओं को सोचते हुए मनुष्य के उत्पाद की गुणवत्ता उसके ज्ञान के बारे में जागरूकता की डिग्री पर निर्भर करती है, उसकी सोच की गुणवत्ता, मात्रा या तीव्रता पर नहीं।
पानी को एक खाली कचरे से नहीं खींचा जा सकता है, न ही पानी को गद्देदार कुएं से खींचा जा सकता है।
इसी तरह से अच्छा उत्पाद गहन सोच से नहीं आ सकता है जब तक ज्ञान उस सोच को वापस नहीं ले जाता है। मन का कोई विचार कभी भी मामला बन सकता है उत्पाद का विचार कभी भी उत्पाद नहीं बन सकता। इसके अलावा, प्रकृति में किसी चीज की कोई अभिव्यक्ति यह विचार नहीं है जो इसे व्यक्त करती है।
विचार का उत्पाद यह विचार नहीं है, जो इसे सिमित करता है। आइडिया ब्रह्मांडीय है और मामले में उत्पादित नहीं किया जा सकता है। उत्पाद के रूप में सिम्युलेटेड हो जाने से पहले आइडिया को मन में अवश्य रखा जाना चाहिए। धारणा पूरी तरह से चुंबकीय भगवान-लाइट के लिए होती है और कभी भी बात नहीं बनती।
उदाहरण के लिए, एक लीवर, इसके आधार पर आगे बढ़ना, गति से शक्ति के विचार को अभिव्यक्त करता है, लेकिन सत्ता का विचार शक्ति का अभी भी पूर्ण स्रोत है। यह चलती हुई लीवर में नहीं है लीवर दोनों शक्तिहीन और स्थिर हो सकता है, अगर इसमें कोई आधार नहीं होता जिससे बिजली के अनुकरण का विस्तार किया जा सके।
एक घड़ी समय के विचार को व्यक्त करती है, लेकिन घड़ी समय नहीं है इसी तरह यह यांत्रिक सिद्धांतों के विचार को अभिव्यक्त करता है, लेकिन घड़ी का विचार उन यांत्रिक सिद्धांतों द्वारा व्यक्त नहीं किया जाता है।
मुद्रित कविता कविता में व्यक्त विचार नहीं है। उस मुद्रित कविता का कोई मतलब नहीं है जिसका इंटेलिजेंस संगीतकार के दिमाग से अपने ही विचार को प्रतिबिंबित करने के लिए अपर्याप्त है। मन का कोई विचार कभी भी मामला बन जाता है
इसी तरह मुद्रित पृष्ठ पर न ही संगीत रचना, न ही संगीत की कला जो संगीत के वाद्ययंत्रों की आवाज़ के रूप में पेश करती है, संगीतकार का प्रेरित विचार है। प्रेरणा का कभी उत्पादन नहीं किया जा सकता। यह एक प्रेरणा दिमाग से दूसरे को पहचानने के लिए परिलक्षित किया जा सकता है। आइडिया और प्रेरणा भावना से आत्मा के प्रति गूंजती हो सकती है, लेकिन वे गति के मामले में कभी भी उत्पाद नहीं बन सकते।
"मनुष्य की समझ-दृष्टि उसकी आंखों से देखकर उसे मेरी दोहरी सोच के भ्रम में बांध देती है, परन्तु मैं अपनी भावनाओं को देखने के लिए अपनी दोहरी सोच के साथ भ्रम पैदा करता हूं। 
"समझ-बूझ आदमी को रूपों और चीजों के साथ बांधता है, जबकि मन-ज्ञान प्रकाश के विरोध के धागे को महिमा के द्वार खोलता है, जिसके साथ मैं मन के सभी विचारों को कई चलती चीजों के रूप में बांटता हूं। 
"मेरे ब्रह्मांड के सबसे दूर तक पहुँचने के लिए दिमाग-सभ्यता देखकर, और सभी रूपों को एक के रूप में देखता है। 
"देखकर आँखें मनुष्य प्रकाश के रूप में देखता है, जैसा कि मामला सक्रिय होता है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि पदार्थ की ऊर्जा मेरी विभाजित सोच का प्रकाश है।मनुष्य की आत्मा की अनदेखी आँखों से वह मुझे प्रकाश का स्रोत जानता है, और जानता है कि वह मुझ में एक के रूप में बाध्य है, और मैं उसमें हूं। 
"मुझे अपने प्यार के भगवान में देखो, एक, अविभाज्य।"

8 - सोच बनाम सोच रहा है

मनुष्य अभी भी बहुत कम अपवादों के साथ मुग्ध है। वह अभी तक ज्ञान से शक्तिशाली सोचने के लिए नहीं सीखा है वह सिर्फ ज्ञान के विस्तार के रूप में सोचने लगे हैं
हम विद्युत और गलती को समझते हैं कि सेंसिंग सोचने के लिए मनाया प्रभावों के विद्युत संवेदन को सनसनी नहीं है, बल्कि अन्य तरंगों द्वारा तरंग गति के एक विद्युत जागरूकता है।
हम उस जानकारी के इलेक्ट्रिकल रिकॉर्ड को गलती करते हैं जो हमारे दिमागों को सोचने और ज्ञान के लिए सनसनी के रूप में रिकॉर्ड किया है।
इस प्रकार इंद्रियों द्वारा प्राप्त जानकारी ज्ञान नहीं है, हालांकि। एक आदमी की विशाल जानकारी और कौशल हो सकती है लेकिन इसमें बहुत कम ज्ञान है
आज के महानतम वैज्ञानिक, उदाहरण के लिए, अच्छी तरह से सूचित हैं। वे जानते हैं कि अद्भुत चीजें कैसे करें लेकिन क्या वे जानते हैं कि वे क्या करते हैं?
उपयोगी उद्देश्यों के लिए उन प्रभावों को एक साथ रखने के लिए मनाए गए प्रभावों और कौशल से जानकारी, बहुत ही गुणा किया है क्योंकि मनुष्य को पहली बार प्राकृतिक घटनाएं देखी गई थीं। उनके अवलोकन की भावना ने उन्हें बताया कि कैसे एक नाव बनाने के लिए; तो नाव के लिए एक पाल उसने फिर पहिया और आग की खोज की गति के प्रभाव के बारे में इलेक्ट्रिक जागरूकता, स्मृति को छोड़कर, और निष्पक्ष कारण देने की शक्ति ने उसे ऐसा करने की क्षमता दी। इसका बहुत कम विचार या ज्ञान के कारण होता है।
हम इस प्रकार सोचने और जानने के लिए संवेदन को भ्रमित करते हैं कि वास्तव में, हम जानकारी से हासिल किए गए बिजली की जागरुकता के जरिए काम कर रहे हैं।
इस प्रकार "सूचना" को व्यक्त किया गया है बिजली, मानसिक नहीं। टेलीग्राफ संदेश जो किसी भी तार पर चला जाता है, वह संदेश उस संदेश से अवगत नहीं है। यहां तक ​​कि लिखे गए तार भी इसके द्वारा व्यक्त किए गए विचार नहीं हैं। इसके प्रतीकों से विचार व्यक्त विचारों के विचारक को सूचित किया जाता है, लेकिन यह विचार नहीं है।
इस प्रकार यह है कि हमारे विशाल यांत्रिक, विद्युत प्रेरित ब्रह्मांड इसे हर दूसरे भाग की स्थिति के हर कार्बनिक और अकार्बनिक हिस्से के हर कोशिका में हर तंत्रिका नाड़ीग्रन्थि को सूचित करने के उद्देश्य के लिए अंतर-संवेदनशील है।

हमारे अनुमान लगाए गए पांच इंद्रियां

एक विद्युत जागरूकता के बारे में जो हम उत्तेजना कहते हैं, हम अपनी संवेदनाओं को संख्या के रूप में पांच मानते हैं। ये देखने, सुनवाई, चखने, गंध और भावना का इंद्रियां हैं।
इन पांच इंद्रियों में से सभी भावनाओं की एक भावना है। हमारे पास पांच इंद्रियां नहीं हैं हमारी आँखों के माध्यम से प्रकाश तरंगों को महसूस करने की भावना एक सनसनी है सुनवाई हमारे कानों के माध्यम से प्रकाश तरंगों को महसूस करने की एक सनसनी है चखने और गंध, मुंह और नाक पर प्रतिक्रिया करते हुए हल्के तरंगों को महसूस करने की उत्तेजना होती है।
महसूस की भावना में सभी भिन्नता स्पंदन तरंग पदार्थ में विद्युत कंडीशनिंग के अंतर के कारण होती है। यदि स्पंदन तरंग पदार्थ है, लेकिन विचारों का एक विद्युत प्रवाह रिकॉर्ड है, तो इसी तरह सनसनी भी है लेकिन विचारों का एक विद्युत प्रवाह रिकॉर्ड है। उनमें से न तो वास्तविकता हैउनमें से कोई भी विचार नहीं है कि वे रिकॉर्ड करते हैं।
यह भी निम्नानुसार है कि यदि पदार्थ, गति और पदार्थ विचारों के विद्युत रिकॉर्ड होते हैं, तो सनसनी की कोई वास्तविकता नहीं होती है - सनसनी के लिए है, लेकिन अन्य तरंगों द्वारा तरंग गति के एक विद्युत जागरूकता है।
यह भी ऐसा ही होता है कि यदि पदार्थ, गति और पदार्थ सोचा के विद्युत तरंग रिकॉर्डिंग होते हैं, तो बिजली जो रिकॉर्ड करती है, और खुद को सोचा, कोई भी अस्तित्वहीन नहीं है।
इस ब्रह्मांड में एक बात है - प्रकाश - अभी भी सभी जानकारियों का प्रकाश। एक लाइट जो भगवान है केवल भगवान ही रहता है उनकी सोच और कल्पना जानना है; ज्ञान ब्रह्मांड है जो है:
जानने का मन अभी भी है किसी भी आत्मा या मामले के ब्रह्मांड में कोई भी गतिविधि नहीं है

अनुभवजन्य ज्ञान

मानव की वर्तमान सभ्यता अपने होश के माध्यम से प्राप्त अनुभवजन्य ज्ञान की बुनियाद पर बनाई गई है। अनुभवजन्य ज्ञान क्या है? शब्दकोश में परिभाषा है: 'प्रयोग और अवलोकन के आधार पर निष्कर्ष निकाले गए।'
दूसरे शब्दों में, एक तथाकथित "ज्ञान" जिस पर मनुष्य निर्भर करता है, उसकी इंद्रियों के साक्ष्य, या अधिक सरलता से, एक अस्तित्वहीन पदार्थ की गति के अस्तित्वहीन तरंगों पर आधारित है।
यह तथ्य यह है कि मानव जाति के कारण, अभी तक, व्यावहारिक रूप से कोई ज्ञान नहीं है।अपने अमीबा और जंगल दिनों के दौरान, वह विशुद्ध रूप से संवेदनापूर्ण जीवन जी रहा था।उनके शरीर की कोशिकाओं को पूरी तरह से प्रजापति से प्रत्यक्ष रूप से उनके लिए विस्तारित सहज प्रवाह के धागे से नियंत्रित किया गया था।

आदमी अभी भी नया है

ऐसे लाखों वर्षों में, उनके चेतना की शुरुआत के बाद से कुछ हजार साल हो चुके हैं, उनके आध्यात्मिक विरासत के थोड़े-थोड़े संदेह में उन्हें जागृत किया गया।
ईश्वर के पहले दूतों के बाद से मनुष्य की अगुवाई पृथ्वी पर एक जागृति चिंगारी को प्रज्वलित करने के लिए प्रकट हुई, जो उनकी इंद्रियों से प्राप्त हुई जानकारी पर आधारित है और अपने बिजली के मस्तिष्क में संवेदनात्मक टिप्पणियों के स्मृति रिकॉर्ड में संग्रहीत है। ये टिप्पणियां उन्होंने एक विद्युत रूप से संवेदी दिमाग से संवेदी निष्कर्षों में तर्क दिया है।
ऐसे सभी निष्कर्ष जो इंद्रियों के साक्ष्य पर आधारित होते हैं, उनके भीतर धोखे के तत्व होते हैं जो भ्रम के इस तीन आयामी ब्रह्मांड में गति के सभी प्रभावों को चिह्नित करते हैं।
मनुष्य इन भ्रमों में से कुछ के बारे में जानता है, जैसे परिप्रेक्ष्य के वह इस तथ्य से अवगत है कि रेल पटरियां क्षितिज पर नहीं मिलतीं, लेकिन वह इस तथ्य से अवगत नहीं हैं कि गति के सभी प्रभाव वे नहीं हैं जो वे प्रतीत होते हैं। इस प्रकार वह निष्कर्ष बनाने में भटकाया जाता है, जिसका प्रकृति के साथ कोई संबंध नहीं है। किसी भी प्रभाव का कोई ज्ञान नहीं हो सकता है, क्योंकि सभी ज्ञान कारणों में है। हमारे नए मौलिक कानूनों और सिद्धांतों को कारण के ज्ञान पर आधारित होना चाहिए।

कानून भ्रम पर कुर्सियां

न्यूटन, उदाहरण के लिए, कबूल किया गया कि गुरुत्वाकर्षण क्या नहीं था, फिर भी उसके अवलोकन के आधार पर इसके बारे में कानूनों को लिखा है कि एक सेब के साथ गुरुत्वाकर्षण किसने किया था। इसके अलावा, उन्होंने यह निष्कर्ष निकाला कि यदि चंद्रमा अपनी गति के लिए नहीं था तो पृथ्वी पर गिर जाएगा। उन्होंने यह भी साबित नहीं किया कि गणितीय, इस तथ्य के बारे में पता नहीं है कि ये वही गणितीय सूत्र हर आकाशगंगा, ग्रह और स्वर्ग में तारे, साथ ही प्रत्येक परमाणु में हर इलेक्ट्रॉन के लिए लागू होंगे, जिनमें से कोई भी उनके प्राइमरी में गिरने वाला नहीं है।
प्राकृतिक घटनाओं में पर्यवेक्षक अभी भी ब्रह्मांड की आयु और पृथ्वी के वजन की गणना कर रहे हैं।
ब्रह्मांड बड़ी है यह कोई शुरुआत नहीं थी इसी तरह धरती का ब्रह्मांड में किसी और चीज़ के संबंध में कोई वजन नहीं है स्वर्ग में हर ओर्ब प्रत्येक दूसरे ओर्ब के साथ सही संतुलन में है

प्रकाश के दूतों

इन पिछले कुछ हज़ार सालों में जो कुछ ज्ञान प्राप्त हुआ है, वह बहुत ही कुछ प्रतिभाशाली, भविष्यद्वक्ताओं, रहस्यवादी और प्रकाश के अन्य दूतों द्वारा उन्हें दिया गया है जो मानवजाति को अपने प्रेरित ज्ञान से पुनर्मिलित करने आए हैं।
इन दुर्लभ कमियों से, हमारी संस्कृति की शुरुआत हुई है। उनके बिना दुनिया में सौंदर्य की कोई समझ नहीं होगी। सुंदरता के बिना आदमी अभी भी जंगली हो जाएगा अकेले सौंदर्य के माध्यम से वह धीरे-धीरे प्रकाश के साथ अपनी एकता के बारे में जागरूक रूप से जागरूक हो जाएंगे।
जब मनुष्य प्रकाश को जानता है, तो वह सब कुछ जान लेगा। आज कि प्रकाश सभी मानव जाति में इतना मंद है कि कोई भी प्रकाश, या गुरुत्वाकर्षण, विकिरण, बिजली, विकास, जीवन, पुनर्जन्म या लहर का रहस्य नहीं समझा है।
वह दिन आ गया है जब वह इन चीजों को जानता होगा। यह इस नई आयु के लिए मनुष्य का उत्तराधिकारी है
"मुझे एक लाइट में देखें, जिसमें से एक प्रतीत होता है दो रोशनी तालबद्ध रूप से विपरीत विपरीत के जोड़े ये मेरे प्रकाश दूत हैं I वे मेरे श्रमिक हैं जो मेरे इमेज किए गए रूपों का निर्माण करते हैं और मुझे उन्हें फॉर्म से रहित कर देते हैं। 
"(...) वे मेरे शरीर का स्पंदन दिल की धड़कन है, हमेशा चीजें बनाने के लिए, जो चीजों के रूप में मेरी कल्पना करता है। 
"दोनों एक के बराबर आधा हैं वे एक बन नहीं सकते हैं वे हमेशा एक समान एकता का अनुकरण करते हैं जो उन्हें कभी भी नहीं मिलती है क्योंकि वे कभी भी नहीं हो सकते हैं लेकिन दो। 
"मुझ से एक प्रकाश मेरी कल्पना को रूप देने के लिए बढ़ाता है, और उन में अनन्त जीवन अनुकरण करने के लिए उन्हें पल्सबीट देता है जो मेरे अंदर है I दूसरी रोशनी जो मेरे स्वरूप में दोहराने के लिए मेरे बाकी हिस्सों में पुनरुत्थान के लिए मुझे वापस नहीं लौटाती है। 
"कहो, इसलिए, मेरे जीवन में उसके जीवन में पुनरुत्थान की अनंत काल से वह जीवन अनंत है। और यह भी कहो, कि उसका जी उठना ही उसका है, क्योंकि वह मेरे साथ एक है। 
"(...) इस प्रकार मेरी कल्पना की गई दोहरी लाइट ब्रह्मांड का जन्म, भंग और पुनर्जन्म हुआ है; केंद्रित, सभ्यतापूर्ण और सामंजस्यपूर्ण; संकल्पित समय और अंतरिक्ष की मेरी कल्पना ब्रह्मांड में एकीकृत, विघटित और पुन: एकीकृत और हमेशा के लिए। 
"और, देखिए, मेरे विपरीत भावों के मेरे जोड़े मेरे द्वारा दूसरे के रूप में पुनर्जन्म करते हैं। फिर मैं कहता हूं, मेरे भीतर पुनर्जन्म नहीं है कोई मौत नहीं है 
"(...) जाओ और आदमी से कहो कि जीवन और मृत्यु दोनों एक दूसरे के दर्पण हैं जो एक-दूसरे के बीच में हमेशा के लिए एक-दूसरे के बीच अंतर रखते हुए मेरे ज्ञान में अभी भी पूर्ण रूप से एक-दूसरे के बीच में होते हैं, जिसमें से दोनों को रिकॉर्ड करने के लिए प्रतीत होता है। मेरी सोच के इमेज किए गए रूप। "

9 - संवेदन सभी चीजों को बांधता है

एक अभी भी प्रकाश के दो स्पंदन प्रकाश एक्सटेंशन के बीच अंतर को समझने के मामले में विचार-प्रतिमान रिकॉर्डिंग के उद्देश्य के लिए है।
मन पूरी तरह एक आइडिया जानता है। सोचा था आइडिया अलग और अलग विचार के रूप में अलग रखा है।
सोचा कि पैतृक विचार, विद्युत रूप से व्यक्त और विद्युतीय रूप से अपने दो स्पंदन, इंटरचेंजिंग लाइट्स द्वारा दर्ज किए गए हैं।
प्रस्ताव में बात का यह ब्रह्मांड है, लेकिन विचारों का विद्युत रिकॉर्ड। रिकोडिंग की प्रक्रिया एक अविभाजित सार्वभौमिक आइडिया को अलग-अलग लेनी है और इसे बहुत ज्यादा विभाजित भागों के रूप में व्यक्त करना है। यह कई प्रतीत होता भागों और एक ब्रह्मांड की चीजों में एक चीज के रूप और बहुलता देता है, लेकिन एक बात
बिजली भगवान का मन है - मन विद्युत व्यक्तित्व ईश्वर में मन की अभिव्यक्ति को रचनात्मक अभिव्यक्ति के लिए अभिव्यक्त करता है जो प्रतीत होता है कि एक को भी प्रकाश को प्रकाश के सकारात्मक रंगों में विभाजित स्पेक्ट्रम के क्षणिक तरंगों में विभाजित करता है।
प्रतीत होता है कि सहिष्णुता के इस पूरे ब्रह्मांड में केवल गतिशील तरंगों की गति होती है।
मोशन ही भ्रम है

प्रतीत होता है अलगाव

ईश्वर या मनुष्य के सभी नमूनों की रचनाएं उन विचारों के नमूनों के डिजाइनों में प्रकाश-तरंगों के दो बिजली के विपरीत रंगों के स्पेक्ट्रम रंगों के अंतर हैं।
सृजन को टेपेस्ट्री विवर से जोड़ा जा सकता है जो एक विचार को एक पूरे के रूप में जानते हैं, फिर इसे भागों में सोचते हैं, फिर उन भागों को अपने स्पेक्ट्रम रंगों को कई रूपों में जोड़कर रिकॉर्ड करता है, जो एक साथ, पूरे विचार को प्रकट करते हैं।
हमारे अर्थ को समझने के लिए, उदाहरण के लिए सृजन-लोहे के पूरे विचार के किसी एक भाग पर विचार करें। लौह पूरे का एक अलग हिस्सा है
हम लोहे को कुछ गुणों के साथ एक कठिन, ठंड धातु के रूप में मानते हैं जिससे हम इसे कई उत्पादों में निर्मित कर सकते हैं। जब लोहे की जमी हुई हालत में है, तो हम इसे प्रकाश के रूप में नहीं मानते हैं, लेकिन हम इसके द्वारा फोटोग्राफ कर सकते हैं अगर हम इसे जलन के लिए गर्मी करते हैं
न केवल यह तो प्रकाश है, लेकिन सभी गुण जो हमें इसे उपलब्ध कराते हैं, लोहे के रूप में इसके बाद से बाहर निकल गए हैं। ऐसा लगता है कि दिव्य टेपेस्ट्री वूवर ने लोहे के विचार के सभी धागे को अनावृत किया था और उन्हें अपने स्पेक्ट्रम रंगों में हल किया था, थ्रेड द्वारा थ्रेड
भौतिक विज्ञानी आपको बता सकता है कि अगर जमी हुई हो तो प्रकाश के धागे के तत्व क्या होंगे। उन्हें देखकर, वह कहेंगे, "यह लोहा है," लेकिन यह लोहे का रूप नहीं होगा जैसा कि हम जानते हैं - यह लोहे का निराकार विचार होगा क्योंकि सूरज यह जानता है।

कोई अलगाववादी नहीं है

गरमागरम सूरज में सभी विचार हैं कि पृथ्वी जानता है। पृथ्वी के सेब के विचार सूरज में हैं, इसी तरह वृक्ष की लकड़ी और घास का मैदान में बैंगनी। इसी तरह, पृथ्वी पर अपनी नदियों और पहाड़ों के साथ शांत पृथ्वी है।
सभी विचार सूर्य के प्रकाश में एक विचार है सूरज की रोशनी कभी-कभी इसके कई अलग-अलग विचारों में विभाजित नहीं होती है, जब तक कि यह सूर्य से विद्युतीय रूप से विस्तारित नहीं हो जाता है और उन एक्सटेंशनों ने इसे वापस विद्युत रूप से प्रतिध्वनित किया है।
सूरज एक क्रूसिबल है जो सभी विचारों को एक में पिघला देता है, फिर उन्हें अंतरिक्ष में ठंडा करने और उस एक की कई इकाइयों में अलग कर देता है।
इसी तरह दिमाग का विचार कभी भी निर्माण के कई विचार नहीं बनता जब तक कि बिजली अलग-अलग हिस्सों में एक विचार को विभाजित नहीं करता।
एक प्रकाश को विभाजित नहीं किया जा सकता है, लेकिन एक प्रकाश का विस्तार इसे विभाजित करने के लिए प्रकट हो सकता है। कैथेड्रल फ्लोर पर सूर्य की रोशनी के बहुत सारे हैं, लेकिन ये सूर्य के स्रोत के एक प्रकाश के सभी विस्तार हैं। इसी तरह सभी इंसान मानव के लिए एक आइडिया का विस्तार है, लेकिन अपने स्रोत के प्रकाश में से एक है।
इसी तरह एक अभी भी प्रकाश के सभी बढ़ते विस्तार, सूरज की सफेद रोशनी में प्रकट होते हैं और उनके आस-पास की जगह की काली रोशनी, लेकिन एक स्रोत का विस्तार है

सभी विचार अभी भी है

सिनेमा इस अर्थ का उदाहरण है। स्क्रीन पर शोर, हिंसक गति में कई पैतृक विचार हैं। हम जानते हैं कि हालांकि, अलग-अलग विचारों के सभी प्रस्ताव और उन सभी पैतृक, चलती रूपों से उत्पन्न होने वाली सभी ध्वनियां तुरन्त समाप्त हो जाएंगी, यदि अभी तक प्रकाश का स्रोत इन छवियों और ध्वनियों का अनुमान है, तो बंद हो गया है।
हम जानते हैं कि सभी क्षणिक विभाजन का कारण सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव में एक अभी भी प्रकाश में है जिसमें से इसका अनुमान है। हम जानते हैं कि हम इस आवाज़ से उत्पन्न होने वाली आवाजों को सुनते हैं, फिर भी हम इस तथ्य से पूरी तरह से अनजान हैं कि हमारे सभी स्पंदन ब्रह्मांड, सार्वभौमिक स्क्रीन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रकाश के माध्यम से प्रक्षेपित, एक सार्वजानिक मन के प्रकाश का विस्तार है जगह का।
पृथ्वी पर गर्भ धारण करना मुश्किल है और गति, ध्वनि, लोगों, जानवरों और पौधों की जीवन के सभी घटनाएं, हमारे सूरज से एक चलचित्र पिक्चर प्रक्षेपण के रूप में। फिर भी पृथ्वी के सभी अलग-अलग विचार सूर्य में एक गरमागरम प्रकाश में हैं सभी एक ही हैं, लाइट
सूरज को बंद कर दें और पृथ्वी पर अपने सभी पैतृक विचारों को तुरंत समाप्त हो जाएगा। अभी भी विचार जो गति में विस्तारित किया गया है प्रस्ताव में नहीं है, लेकिन स्थिरता में जिस से इसे बढ़ाया जाता है।
"क्योंकि मैं कहता हूं कि जो मनुष्य पृथ्वी पर लगाम लगाता है परन्तु उस में पृथ्वी की मिट्टी उसकी धरती की मिट्टी की छल्ले के रूप में पृथ्वी पर बनी है। 
"कल्पित छवियाँ मेरी कमेन्टिंग जो मुझे नहीं जानता है लेकिन वे पृथ्वी के अंधेरे के रहनेवाले हैं मनुष्य को अपने राज्य के दरवाजे अंधेरे से बंधे हुए हैं, जब तक कि मुझमें का प्रकाश मेरे द्वारा उसके द्वारा ज्ञात नहीं हो जाता। 
"तब तक वह मिट्टी में घूम रहा है, लेकिन मुझे उसमें नहीं, बल्कि उस की मिट्टी को लगाते हुए उसमें प्रकट नहीं किया जा रहा है; उस में मेरी लाइट की महिमा नहीं जानती 
"इसलिये मैं तुम से कहता हूं, कि तेरी समझ से परे अपने आप को ऊंचा करो। मुझे अपनी सोच के आधार के रूप में जानते हो मुझे जानते हुए भी गहरी अच्छी तरह से रहें। "

10 - मस्तिष्क का कार्य

मस्तिष्क में गति के मामले के प्रभावों का इलेक्ट्रिक जागरूकता मस्तिष्क में पंजीकृत है
यह आमतौर पर माना जाता है कि मस्तिष्क सोचता है और जानता है।
मस्तिष्क नहीं लगता है, और न ही उसे पता है यह दर्ज संवेदनाओं का भंडार है। मस्तिष्क मनुष्य के उपयोग के लिए इन रिकॉर्डों को याद रखता है, जैसा कि उन्हें उनकी जरूरत है, और उनके शरीर की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए।
मस्तिष्क चक्रों में प्रकाश स्पंदन के तरंगों द्वारा व्यक्त गति का एक जटिल राज्य है।
गति के राज्य कुछ भी नहीं जान सकते, न ही वे कुछ भी सोच सकते हैं
मस्तिष्क एक मशीन का हिस्सा है, एक मानव मशीन
मशीनें उन विचारों को व्यक्त कर सकती हैं जो उनके माध्यम से विद्युत रूप से प्रोजेक्ट की जाती हैं, लेकिन मशीनें इस प्रकार अनुमानित विचारों को सोचने में असमर्थ हैं।
इसी तरह मशीन ज्ञान को व्यक्त कर सकती है लेकिन ज्ञान नहीं हो सकता है।
इसी तरह की मशीनें अद्भुत चीजें कर सकती हैं जब उन्हें ज्ञान से नियंत्रित और नियंत्रित किया जाता है, परन्तु वे नहीं जानते कि वे क्या करते हैं।
मनुष्य की आत्मा का ध्यान जागरूक होना - अकेले मस्तिष्क मशीन के माध्यम से रचनात्मक अभिव्यक्ति की इच्छा पेश करके सोचता है।
मन में इच्छा विद्युत रूप से व्यक्त की गई है। विद्युत प्रेरक शक्ति है जो मन की एक रोशनी को प्रोजेक्ट करती है, जिसमें सोचा चक्रों को व्यक्त करने के उद्देश्य से प्रकाश तरंगों के चक्र बनाने के दो तरीके हैं।
इच्छा मस्तिष्क में नहीं है। यह केंद्रित जागरूक आत्म में है इच्छा सभी गति का कारण है

मस्तिष्क रिकॉर्ड संवेदना

मस्तिष्क है, लेकिन सचेत मन की बिजली रिकॉर्डिंग तंत्र यह सोच भी है कि यह उसकी शुरुआतओं के बाद से यादों और विचारों के इलेक्ट्रिक रिकॉर्ड के आदमी का भंडारण गोदाम है।
यह यूनिवर्सल इंटेलिजेंस का नौकर है इस संबंध में इसका उद्देश्य शरीर के विद्युतीय रूप से विद्युत संदेशों के माध्यम से विद्युत स्थिति को सूचित करने के लिए है।
ऐसे संदेश मानसिक नहीं हैं वे विशुद्ध विद्युत हैं वे सनसनी का उत्पादन करते हैं मस्तिष्क में संवेदना होती है और हर संदेश को रिकॉर्ड करता है यह शरीर के अन्य हिस्सों के प्रति प्रतिक्रिया करने वाले संदेश भेजता है।
शरीर एक विशाल और जटिल तंत्र है मस्तिष्क एक इलेक्ट्रिकल रिकॉर्डर, वितरक, ब्रॉडकास्टर और रिसीवर है जो कि बहु-सेलेड मशीन के सभी परिचालन भागों के लिए है, लेकिन इसके कार्यों का कोई बुद्धि नहीं है।
मस्तिष्क के अनुभवों और अवलोकनों की उत्तेजनाएं जो इंद्रियों को व्यक्त करती हैं। ऐसी संवेदनाएं सोच और जानने के लिए गलत हैं विद्युत गति से उत्पन्न होने वाली उत्तेजना पूरी तरह से स्वचालित है।
यह सोचने में गलती है कि मस्तिष्क सोच और पता है कि यह तथ्य कारण है कि मनुष्य खुद को सोचता है कि वह केवल सोच रहा है जब वह सोचता है मनुष्य भी यह मानता है कि वह ज्ञान महसूस कर रहा है, जब वह महसूस कर रही है, लेकिन वह बिजली के संवेदनाओं को रिकॉर्ड कर रही है, जो उसे अपनी भावनाओं को मनाया गया है, चीजों की प्रकृति के रूप में सूचित करता है।
शरीर एक पैटर्न वाला मशीन है जो कई चीजों को करने के लिए डिज़ाइन किया गया है मातृ तारों से विद्युत प्रेरणा प्रत्येक आंदोलन को निर्धारित करता है
जब इस तरह के संवेदना एकजुट हो गए तो प्रकाश की जागरुकता के साथ एकजुट हो गया, जो उसे एक व्यक्ति के रूप में पेश किया, तो वह सोच और समझने के साथ ही सोचता है।
मनुष्य के केन्द्रित चेतना, व्यक्ति, ज्ञान में आन्त्रिक ज्ञान प्राप्त करने के लिए उस सीमा तक परिवर्तित होता है जिसमें वह भावना का कारण पहचानना योग्य है, प्रभाव का पीछे जो कि उनके आन्त्रों का रिकॉर्ड है।
जब तक कि परिवर्तन नहीं होता, तब तक मनुष्य ज्ञान के बिना नहीं, चाहे उसके आन्त्रिकों ने उसे सूचित किया, जानकारी के लिए ज्ञान नहीं है।
एक आदमी सूचना का एक सच विश्वकोश हो सकता है वे अच्छी तरह से ज्ञात होने के लिए कई कॉलेज के डिग्री प्राप्त हो सकते हैं और फिर भी पर्याप्त ज्ञान के बिना कुछ भी बनाने के लिए हो सकता है।
उदाहरण के लिए, हम अभी भी एक वीणा के विचार को समझ नहीं सकते हैं, लेकिन हम वीणा के विचार को जान सकते हैं
हम अभिव्यक्ति की अपनी विभिन्न संभावनाओं को जानते हैं, भले ही इसकी तार कंपन हो रही है। इसी तरह हम उन लय की अनगिनत जटिलताओं की कल्पना कर सकते हैं जो अभी भी तारों के भीतर नहीं छद्म हैं
इसके विपरीत, हम उन तारों से आने वाले कंपन को नहीं जानते हैं, जब हम उन्हें गति सेट करते हैं हम अपनी खुद की सेंकंड विद्युत जागरूकता के माध्यम से उन कंपनों को महसूस कर सकते हैं
"सभी चीजों का स्रोत सभी चीजों के भीतर है, उन्हें शेष के रूप में केंद्रित करना, जिस से उनका गति बढ़ जाता है। यह सब बातें बिना भी हैं, अन्य सभी चीजों के साथ अपने संतुलन को नियंत्रित करना 

" मनुष्य का भगवान भी बहुत सी चीजों से बना है, कई अलग चीजें हैं, और जुदाई"हाँ, मेरे एकमात्र ब्रह्मांड में एक बात नहीं है जो मेरे अलावा , और न ही अकेले ही है 

" हाँ, मैं बहुत ही बीज से मेरी बोर्निंग चीजों क मेरी सोच के प्रकाश एक्सटेंशन के बारे में महसूस करता हूं जब तक कि वे खुद को मार्गदर्शन नहीं कर सकते  इनमें से कम से कम नहीं हैं, जो मुझे लाइट में बाध्य नहीं हैं I 

"मेरी कल्पनाओं की छवियों से पृथ्वी बढ़ती है, और जो लोग आज़ादी से आगे बढ़ते हैं, इन सभी चीजें बढ़ते हैं और मेरी गतिशील सोच के विस्तारित प्रकाश माध्यम से आगे बढ़ रहा है, जब तक कि वे स्वयं मुझे विचार नहीं कर सकते हैं। "

11 - विद्युत जागरूकता

कई भौतिक रूप से अलग-अलग भागों का यह भौतिक विश्व विद्युत है
अनगिनत हिस्सों के पूरे विश्व में "नरों" की एक विद्युत प्रवाह द्वारा एक साथ वायर्ड किया जाता है जो हर दूसरे भाग का कभी बदलती स्थिति का ब्रह्मांड का हर भाग को सूचित करता है।
संतुलित भागों या मामले की संतुलित स्थिति में कोई "अनुभव" नहीं है "सनसनी" से हमारा अर्थ विद्युतीय वर्तमान का अनुभव है जो संदेश को बताता है। बिजली संतुलन एक संतुलन की स्थिति में नामुमकिन है, इसलिए हम किसी संवेदना नहीं लग सकते हैं जब हमारा शरीर, या कुछ के बीच में, एक संतुलित स्थिति में हैं
इलेक्ट्रिक मैकेनाइज्ड ब्रह्मांड के लिए विद्युत जागरूकता की आवश्यकता है। एक कारखाने में एक इलेक्ट्रिक से नियंत्रित मशीन बिल्कुल एक ही बिजली की जागरूकता है जो एक आदमी है।इसकी वायर्ड नेरॉय तंत्र में उनके हिस्सों को बिजली के संदेशों को प्रेरित किया जाता है ताकि उन्हें प्रेरित करने के लिए दोहरे उद्देश्य के साथ-साथ निरंतरता में एक दूसरे के सभी हिस्सों को समायोजित करें।
इलेक्ट्रिसिटी मशीनों को संवेदना के माध्यम से उनके बारे में क्या बिजली की जागरुकता होती है तो मनुष्य, पेड़, सौर मंडल और स्वर्ग का हर नीलिमा है।
मनुष्य के शरीर कोशिकाएं उनके यांत्रिक उद्देश्यों के बारे में विद्युत रूप से अवगत हैं और उन्हें भेजे जाने वाले इलेक्ट्रिक संदेश पर प्रतिक्रिया दें। उनके पास उनके व्यक्तिगत और समूह उद्देश्यों की विद्युत सेल स्मृति है वे स्वचालित रूप से कार्य करते हैं जब महसूस किया जाता है कि सजगता विद्युत रूप से प्रेरित हैं।
हमारे दिल की धड़कन, पाचन, रासायनिक ग्रंथि परिवर्तन, श्वास और चलने जैसे शारीरिक कार्यों, स्वचालित रूप से सेल मेमरी रिफ्लेक्सिस द्वारा संचालित होता है।
सेल मेमोरी और प्रेरणा कारण मक्खियों और मछली पर बंद करने के लिए पक्षियों को पलायन, मकड़ी जाल और कुछ सब्जियों की वृद्धि के लिए स्पिन का कारण है।
सहज कार्यों और सेल मेमोरी प्रतिवर्तन क्रिया मानसिक नहीं हैं वे पूरी तरह से यांत्रिक और स्वचालित हैं

विद्युत जागरूकता सार्वभौमिक है

बिजली की जागरूकता की इस अनुभूति के माध्यम से अकेले पशु जीवन को सीमित नहीं है।यह खनिज और सब्जी राज्यों की समान रूप से विशेषता है। यह सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक कण और सबसे शक्तिशाली आकाशगंगा तक फैली हुई है
हर जन में हर कण केवल अपनी उद्देश्य के बारे में विद्युत रूप से अवगत नहीं है, बल्कि पूरे विश्व में हर कण के ब्रह्मांड के हर दूसरे कण से विद्युत संदेश के उत्तर में प्रतिक्रिया करता है।
यह भौतिक विश्व में पूरी तरह से विद्युत संवेदी नियंत्रित होता है जो कि अभी भी मेगनेटिक लाईट द्वारा मापा जाता है और सभी चीजों को केंद्रित करता है।
"देख, सार्वभौमिक कहता है, मैं देख रहा हूं कि मैं उन सभी चीजों में हूं; और मैं उन्हें नियंत्रित करने के लिए हर चीज के बिना हूं।"
इस प्रकार सभी इलेक्ट्रिक ब्रह्माण्ड की गति पूरी तरह से दो विद्युत श्रमिकों द्वारा पूरी तरह से वातानुकूलित होते हैं जो कि विश्व के निर्माण के लिए और पुनर्निर्माण के लिए अलग-अलग रूप से इसे फड़ते हैं, इसमें सभी चीजें चलती रहती हैं जो उसमें सभी सभी चीजें को समझते हैं
इसी तरह, सभी अलग-अलग वातानुकूलित चीजें में यूनिवर्सिटी में हर दूसरे चीज की स्थिति में परिवर्तन करने के लिए अपनी कंडीशनिंग को ठीक करना है।
प्रकृति में निरंतर अलग-अलग प्रक्रिया है जो हमेशा के लिए परिवर्तन और बहुरूपता के लिए सार्वभौमिक इच्छा की अभिव्यक्ति है, और वैसे ही एक सतत स्तर प्रक्रिया में होता है, जो हमेशा एकता की सार्वभौमिक इच्छा व्यक्त करता है।
"मैं, मनुष्य के साथ, मेरी सार्वभौमिक छवि में मनुष्य बना रहा हूं 

" मैं क्या हूं, मनुष्य है 

"मुझे लगता है कि विचार; और मेरा विचार मेरे विचार की रूप में प्रकट होता है।" 

"मुझे लगता है कि मनुष्य; और मनुष्य मेरी सोच के स्वरूप में प्रकट होता है 

"मनुष्य मनुष्य को सोचता है; और मनुष्य मनुष्य की सोच की छवि में प्रकट होता है"मनुष्य की सोच मेरी सोच है 

" सभी सोच बातें मेरी सोच को सोच रही है 

"सभी चीजों का निर्माण मेरे विचारों को प्रकट करने के लिए मेरे विचारों की कल्पना की छवि में बना है 

" ब्रह्मांड मेरी छवि है, मेरी कल्पनाओं का प्राणी। "

12 - वृत्ति

कार्बनिक पदार्थ शुद्धिक रूप से मस्तिष्क की इच्छा से उत्पन्न होने वाले विचारों को उत्पन्न होता है। उस ब्रह्मांडीय रूप को बनाने की इच्छा वांछित फार्म का उत्पादन होता है इच्छा सभी निर्माण का प्रेरणा शक्ति है
मनुष्य के विचारों के रूप में एकल कक्ष के रूप में व्यक्त करना शुरू होता है। मनुष्य का पूरा विचार उस एकल कक्ष में है तो यह कोस्मिक कानून के अनुसार व्यवस्थित समय और स्थान में प्रकट होता है। इसी तरह सभी निर्माण का संपूर्ण विचार उस एकल कक्ष में है। सभी विचार सर्वव्यापी है पूरे का कोई हिस्सा नहीं है
मनुष्य-विचार की प्रकोप में हर चरण को खुलासा करना निरंतर इच्छा का पालन करता हैउद्देश्य का सेल स्मृति हर सेल को दिया जाता है क्योंकि यह खुलासा करता है। विचार का पैटर्न क्रम में इस तरह होता है जैसे कि भगवान मन में इच्छा और बढ़ती विचारों में इच्छा को रूप में विचारों के लिए मिलकर काम करते हैं।
प्रबुद्ध आदमी की हर क्रिया मनुष्य-विचार की खुलासा का एक हिस्सा है क्योंकि यह भगवान का मन में एक संपूर्ण रूप में मौजूद है। मनुष्य की किसी भी इच्छा, इसलिए, भगवान से उस विचार की लाइट का दो तरफ़ा विस्तार है।
जो भी मनुष्य मनुष्य में व्यक्त करना चाहता है वह वह व्यक्त करेगा, क्योंकि वह मनुष्य का सृजनकर्ता है।
जो भी मनुष्य इच्छा करता है, उसमें ईश्वर पैदा होगा हालांकि, भगवान के सार्वभौमिक कानून के अनुसार मनुष्य को परमेश्वर के साथ सह-बनाना चाहिए यदि मनुष्य उस कानून को तोड़ देता है, तो कानून उसे समान सीमा तक तोड़ दिया जाएगा

जीवन के अनुभवों का अनुक्रम है

किसी भी विचार के खुलासे में इच्छा की सभी अभिव्यक्ति विचार का एक हिस्सा है। वे निर्णय में अनुभव कर रहे हैं सभी अनुभव किसी भी विचार के खुलासे के कुछ हिस्से हैं
जो भी निर्णय होते हैं, वैसे, वे व्यक्ति के व्यक्ति पर अपनी स्वयं की व्याख्या के रूप में दर्ज किए जाते हैं। इसी तरह वे मनुष्यों की पूरी दौड़ में सभी मनुष्यों की सभी इच्छाओं और अनुभवों के योग के रूप में दर्ज किए जाते हैं।
जैसा कि कुछ का विचार एक है, इसलिए भी विचार का कुछ भाग एक है।

सहज इंटरक्यूनिकेशन

यदि यह वृत्ति के लिए नहीं है, तो पशु जीवन नहीं बच सकता है या नहीं हो सकता है।
इन्स्ट्रिन्ग यांत्रिक कार्यों को अस्तित्व की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए सभी संस्थाओं में होने का कारण बनता है।
वृत्ति दुश्मन से पशु जीवन की सुरक्षा करता है यह खाने के लिए उचित भोजन, घोंसले का निर्माण कैसे होता है, कैसे अपने युवा का ख्याल रखना, घर वापस जाना, कैरियर कबूतर के रूप में, और जानवरों के अनगिनत अन्य अद्भुत चीजों के बारे में में बताता है।
एक साल्मन, एक निश्चित नदी में पैदा होता है, सहजता से उस नदी को छोड़ देता है और परिपक्व होने तक समुद्र में अपना रास्ता बनाती है। अपनी संभोग और स्पोंंग के लिए उचित समय पर, वह फिर से हजारों ट्रैकलेस मील की दूरी पर, जिस नदी का जन्म हुआ, उस नदी में लौटता है।
यह वृत्ति है जो पक्षियों को सर्दियों से पहले दक्षिण में उड़ान भरने के लिए कहता है। वृत्ति उन्हें दक्षिण दिशा निर्देश बताता है
इन्स्टिंक्ट उन्हें बताता है कि यह उस दिशा में गर्म है इसी प्रकार से जवानों की उत्प्रवास, बीवर की बांध का निर्माण और स्पाइडर की वेब की बुनाइ का संचालन इसी तरह होता है।
वृत्ति को शरीर के सभी कार्यों का सेल-स्मृति रिकॉर्ड के रूप में परिभाषित किया जा सकता है, और उन क्रियाओं के कारण हो रहा है सभी उत्तेजनाओं के बारे में

वृत्ति की शुरुआत

सभी पशु और सब्जी जीवन में वृत्ति नहीं, उनका विकास संभव नहीं होगा। सृष्टिकर्ता के सभी रचनाएं निर्माता के विचारों की विद्युत तरंग रिकॉर्डिंग के परिणाम हैं। वे पूरे आइडिया के हिस्से हैं, जो अलग-अलग हैं और बिट्स के साथ एक साथ डालते हैं। वे कारण और प्रभाव के सार्वभौमिक कानून के परिणाम हैं
सृजनकर्ताओं की कोई रचना उनके बारे में सोच के ताकत में नहीं है। इसमें जटिल जीवों के लिए लाखों वर्ष लगते हैं जिससे कि उनके भीतर की भावना को समझने के लिए पर्याप्त रूप से सोचें।
इन लंबी उम्र के दौरान, वे लगभग पूरी तरह से उनकी सहज सुगमता से निर्देशित हैं अकेले आदमी सोच, तर्क करना, कल्पना करना, बनाने और आविष्कार करने के लिए शुरू किया, और फिर केवल पिछले कुछ हजार वर्षों के दौरान

वृत्ति भगवान नियंत्रण है

इन्स्टिंक्ट है, इसलिए, उनके रचनाओं के कार्यों पर ईश्वर-नियंत्रण शरीर की अनैतिक क्रियाओं, जैसे कि दिल की धड़कन, या सफेद कणों की कार्रवाई, शरीर का उपचार प्रक्रिया में अपनी इच्छा को नहीं पता है, लेकिन ईश्वर केंद्रों और उनकी निर्माण के हर परमाणु को नियंत्रित करता है और प्रत्येक को उसका उद्देश्य पूरा होता है चाहिए।

देवता और मनुष्य द्वारा वृत्ति निर्माण

जिस तरह से रचनात्मक अभिव्यक्ति के लिए ईश्वर और मनुष्य एक साथ मिलकर काम करते हैं, उसका एक अच्छा उदाहरण परिचित बुनाई वाला महिला है। बुनाई आदमी का विचार का एक हिस्सा है जिसमें कौशल की आवश्यकता होती है। जो महिला बुनना चाहती है वह उस कौशल को हासिल करना चाहता है, वह इच्छा की सभी अभिव्यक्ति से पहले होना चाहिए
धीरे-धीरे वह एक समय में एक सिलाई लेता है। उन सभी को पहले तनेके को लेने के लिए उसकी सभी एकाग्रता की आवश्यकता है , हालांकि, प्रत्येक सिलाई को उसके भीतर की अगली सिलाई लेने की इच्छा है।
बहुत धीरे धीरे वह आवश्यक पैटर्न में yarns interlaces उसके उंगलियों के कोशिकाओं को धीरे-धीरे अपने उद्देश्य कोशिका यादें प्राप्त करते हैं। ये कोशिका पूरे कौशल के विकास में शरीर के अन्य कोशिकाओं के साथ समन्वय करते हैं।
धीरे-धीरे वह सहज रूप से बुनना सीखता है उसका मन सम्भव से मुक्त होता है और वह अन्य चीजों के बारे में सोचता है और स्वतंत्र रूप से बातचीत करता है। उनके शरीर की कोशिका अकेले उन्हें दिए गए उद्देश्य का याद से काम किया जाए।
इस प्रकार भगवान और मनुष्य के सह-रचनात्मक प्रयासों में मनुष्य के शरीर को सहज ज्ञान प्रदान किया जाता है। पियानोवादक अपनी उंगलियों को सहज रूप से काम करने के लिए सिखता है, इसलिए संगीत को सोचने के लिए अपने दिमाग को मुक्त किया जा सकता है।भगवान के साथ काम कर रहे हैं भगवान के साथ पल-टू-फिल सहयोग के बिना, वह कुछ भी नहीं किया जा सकता है
भगवान, सभी चीज का सृजन, सभी चीज को जानता है और सभी शक्तियों हैं
मनुष्य और ईश्वर एक हैं मनुष्य सभी चीजों को जानते हैं और वह सीमा तक सभी शक्ति है जिसमें वह सभी चीजें जानना चाहता है और सभी शक्तियों हैं मनुष्य में प्रकाश की जागरूकता उसे सभी ज्ञान और शक्ति देता है मनुष्य किसी भी समय भगवान से अलग नहीं हो सकता है न ही निर्माण का कोई हिस्सा किसी भी समय भगवान से अलग हो सकता है।
"सभी चीजें आती हैं और मेरी विभाजित सोच से जाते हैं 

" सभी चीजें मुझे मेरे दिल में ब्रह्मांड में बहुत दिल से जाते हैं; और जब वे वहां से गायब हो जाते हैं तब भी मैं उन्हें बहुत दिल में ले जाता हूं 

"आप जानते हैं कि सभी चीजों को पुन: जीवित कर रहे हैं, फिर से मेरी विभाजन की सोच के माध्यम से मुझे जीवन प्रकट हो रहा है। 

" मनुष्य मुझे प्रकट करता है मन में अपनी सोच को विभाजित करता है, 

"मनुष्य का शरीर सोता है, कि वह मुझे जगाएगा, मुझे प्रकट होगा 

" मनुष्य का शरीर मर जाता है, यह मेरा पुनरुत्थानन हो सकता है, मुझे प्र कट करने के लिए 

"मनुष्य का शरीर गायब हो जाता है, यह मुझे प्रकट करने के लिए फिर से प्रकट हो सकता है 

" मनुष्य जो सोता है या मरता है या गायब होता है, वह मनुष्य की छवि है, क्योंकि मनुष्य का स्वस्थ नहीं सोता है, न ही मर जाता है, ना गायब होता है; मनुष्य का स्वस्थ के लिए मैं हूं 

"फिर मैं कहता हूं कि मैं एक हूं, और मनुष्य मुझे एक ही है जब वह जानता है कि मैं वह हूं।"

13 - बेहोश, नींद और दर्द

माना जाता है कि संभावित अवस्था के बारे में बहुत भ्रम है, जिसे "बेहोश हो रहा है।"
जब हम सोते हैं या संवेदनाहट करते हैं, तो हम कहते हैं कि हम "बेहोशी" हैं
मैं बेहोश नहीं हो सकता हम इसके बारे में थोड़ा जागरूकता के बिना हमेशा जागरूक हो रहे हैं
इस संबंध में हमारी उलझन में चेतना को समझना और सोचने के लिए सोचने में गहराई है।
जब हम सोचना, सोते हैं या जागते हैं, हम ज्ञान को रोकते हैं, न ही हम अपने बारे में जागरूक होने के बारे में जागरूक रहना नहीं, हम सोचने के लिए पल्सेशन के माध्यम से विचारों को गति में अपनी ज्ञान सेट करने के लिए संघर्ष करते हैं
सचेत मन सो नहीं करता है नींद केवल सनसनी की विद्युत जागरूकता की लहर चक्र का ऋणात्मक आधा है। जागृति सकारात्मक आधा है
सभी प्रकृति सोता है जब सूरज की रोशनी जीवन प्रकट करने के लिए सभी चीजों की क्षमता कम करता है। नींद जीवन-मृत्यु चक्र का मृत्यु आधा है
कोई कह सकता है, "मैं इस बात से अनजान है या वह," लेकिन कोई यह नहीं कह सकता कि "मैं बेहोश हूं" जब कोई हमेशा सचेत हो।
जागरुकता जागरूकता है। अनजानता का मतलब है कि एक अभी तक नहीं पता है।
ज्ञान उसके भीतर है जो वह जान सकता है जब वह जानना चाहता है
नींद और जाग जागरूकता के सकारात्मक-नकारात्मक लहरों के हिस्से हैं, जैसे जन्म और मृत्यु एक जीवन चक्र के विपरीत छोर हैं।
नींद है, लेकिन एक संवेदनाहारी है। नींद को रासायनिक रूप से प्रेरित किया जा सकता है, या तो उसका पूरा शरीर या उसके किसी भी हिस्से को इसके कोशिकाओं को असम्मान करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। जब शरीर या उसके कुछ हिस्सों को "सोने के लिए रखा जाता है," तो उन्हें "बेहोशी" नहीं दिया गया है; उनकी वोल्टेज को केवल कम किया गया है
दंत चिकित्सक अस्थिरता पैदा करने के साथ-साथ स्थानीय संवेदनाहारी का उल्लेख नहीं; वह इसे एक विषम स्थिति के रूप में संदर्भित करता है, लेकिन जब सर्जन शरीर को अपनाना देता है, तब यह "बेहोश" माना जाता है। हम मानते हैं कि मस्तिष्क की सोच बंद हो गई है, मस्तिष्क नहीं सोचता है, इसलिए वह ऐसा नहीं कर सकता जो इसे कभी नहीं कर सकता है हम मानते हैं कि शरीर जागरूक होना बंद हो जाता है, लेकिन चेतना शरीर में कभी नहीं होता है।
एक स्थानीय संवेदनाहारी दर्द को रोकता है दर्द एक बहुत तीव्र विद्युत प्रवाह है, न्यूरॉर्मी तारों की ताड़ना करने के लिए वोल्ट बहुत अच्छा है। वे बाहर जला, और बाहर जलने के अधिक प्रभार दर्द का कारण बनता है
जब शरीर के नारे उनके माध्यम से चलने वाले विद्युत प्रवाह को महसूस करते हैं, तो शरीर को यह पता है कि यह संतुलन के बाहर फेंकने के लिए कुछ हो रहा है जब शरीर में संतुलन है, तो उसे कोई संसनी नहीं है
जब शरीर असंतुलित होता है, सनसनी यह बताती है कि कब और कहाँ, अन्यथा यह काम नहीं किया जा सकता है।
जागरूकता और नींद केवल शरीर के बेशर्म बिजली की बैटरी चार्ज और निर्गम के लिए कर रहे हैंयदि इन बैटरियों को लगातार चार्ज किया जाता है, तो सोना और जाग के रूप में ऐसी कोई वैकल्पिक स्थिति नहीं है।
यह ग्रह हमारे शिखर पर हमारी ऊपरी यात्रा पर हमें ले जा रहा है सूरज जनरेटर है जो अपनी बैटरी का आरोप लगाता है। सूरज वह जनरेटर है, परन्तु धरती अपने जनरेटर से लगातार आगे बढ़ रही है।
जैसे ही सूरज का चार्जिंग प्रकाश शाम को ग्रह के रिम के एक छोर से गायब हो जाता है, सब कुछ सो जाता है। इसके विपरीत, सभी चीजें सुबह में जागते हैं। पृथ्वी पर सभी चीजों की बैटरी हर रोज़ रोज़ाना चार्ज हो रही है और रात को छुट्टी दे दी जाती है।
"मैं अपने ब्रह्मांड के चलते शाफ्ट को केन्द्रित करता हूं, फिर भी मैं नहीं हिलता, यद्यपि इसकी शक्ति मेरे से वसंत में स्थानांतरित करने के लिए है 
"मैं बढ़ती प्रणालियों के केंद्रों में बढ़ रहा हूं, और बढ़ती प्रणालियों की कोशिकाओं को बदलता हूं, फिर भी मैं नहीं बदलता, यद्यपि उनके बदलते पैटर्न मुझ से वसंत करते हैं 
"मैं जीवित चीजों पर केंद्रित हूं जो मेरी जिंदगी को प्रकट करते हैं, लेकिन वे नहीं रहते हैं मैं अकेला रहता हूँ 
"बढ़ते चीजें मनुष्य के संवेदन में चीजें बढ़ रही हैं, हालांकि वे मनुष्य के ज्ञान में नहीं चलते हैं 
"चीजें आगे बढ़ने से मनुष्य की समझ में चीजें बदल रही हैं, फिर भी वे मनुष्य के ज्ञान में बदलाव नहीं करते हैं 
"ई'न हालांकि, मनुष्य की संवेदनशून्यता की तेजी से बढ़ती चीजें तेजी से चल रही है, वे बाकी की अनुकरण करते हैं, जबकि चलती है, जिससे वे गति को गति देते हैं।"

14 - गति अनुकरण बाकी

गति का यह विद्युत ब्रह्मांड हमेशा आराम पाने के लिए चलता है, लेकिन इसे कभी नहीं पाता है।हिंसक गति में मामला आराम को उत्तेजित करता है और हिंसक गति से संतुलन देता है। अधिक हिंसक गति जितना अधिक होता है बाकी का संतुलन और संतुलन। मोशन समाप्त हो सकता है लेकिन यह कभी भी आराम नहीं हो सकता

यह विश्वास करना ब्रह्मांड

विद्युत पदार्थ की संपूर्ण गतिशील लहर ब्रह्मांड ऐसा नहीं लगता है। बाकी सब कुछ जो लगता है वह हिंसक गति पर निर्भर करता है जिससे यह विश्वास हो सकता है कि यह बाकी है
एक तार शीट एक स्टील डिस्क प्रतीत हो सकती है, यदि तेज तेज़ हो तो। तेज़ तेज़ है, आराम से ज्यादा यह प्रतीत होता है।
प्रतीत होता है कि यह ग्रह, आराम से उसके केंद्र बिंदु के हिंसक गति से है जिसमें से विद्युतीय रूप से विस्तार किया गया है। पृथ्वी के ऊपर तैरते हुए तेज गति से बादलों, भूमध्य रेखा पर एक हज़ार मील की भारी गति से घूमते हैं, या एक विमान से चार गुना तेज होते हैं।
सभी ग्रह तेजी से अपने केंद्रीय सूर्य के चारों ओर घूम रहे हैं जो प्रतीत होता है अंतरिक्ष के आकाश में खड़ा है, लेकिन वास्तव में अविश्वसनीय गति से बढ़ रहा है
इसी तरह, रात के सभी सितारों, बाकी का अनुकरण, विभाजित दबाव के इस दोहरी ब्रह्मांड में अपने पारस्परिक असंतुलन को समायोजित करने के लिए भयानक गति से आगे बढ़ रहे हैं।
किसी के हाथ में पेंसिल, जिस पर एक लिख रहा है, स्थिर चीजों से भरा कमरा, आराम करने के लिए प्रतीत होता है, लेकिन उनके कई हिस्सों के हिंसक गति के माध्यम से आराम का अनुकरण कर रहा है। जबरदस्त कंपन उस ग्लास पेपरवेट में हो सकते हैं।
कोई भी चीज यह प्रकट नहीं कर सकती कि बाकी को यह सिम्युलेट करता है यदि यह उन परमाणुओं के अविश्वसनीय गति के लिए नहीं होता जो इतनी लगातार घुमाए और उस घिरने के लिए यथासंभव शांततापूर्ण हो।

यहां तक ​​कि चीजें अभी भी नहीं हैं

सभी अभी भी बात कर रहे हैं विश्वास प्रकट करने के द्वारा आराम विश्वास के द्वारा विश्वास प्रकट कर रहा है।
मोशन ही एक भ्रम है किसी के मस्तिष्क में गति एक इंद्रियों की गति से कोई वास्तविकता नहीं होती है जो एक गति चित्र में एक इंद्रियों का होता है।
सिनेमा के प्रकोष्ठ गति का कारण स्क्रीन पर पेश होने वाले पैतृक रूपों को बदलने के अनुक्रमों से होता है, जो नकारात्मक के पैटर्न में तेजी से बदलाव के कारण गति को प्रभावित करता है।
यह स्वयं एक ही भ्रम भौतिक ब्रह्मांड पर लागू होता है
"मेरे खेल की रचना को बदलने के बिना खेला नहीं जा सका, न ही इसके कलाकारों का होना इसलिए, मेरी कल्पना के बदलते ब्रह्मांड, मेरी सोच के प्रतीयमान ब्रह्मांड 
"(...) और फिर मैं फिर से कहता हूं कि मेरे में कोई परिवर्तन नहीं है, फिर भी अनियमित, तो, यह भी है कि मेरे विरोधियों के जोड़े के विचारों में कोई बदलाव नहीं है जो हमेशा के लिए बदलते हैं, 
"मेरे विचार ब्रह्मांड की प्रतीत हो रही ईमान बदलती नहीं है जो संवेदनात्मक चीजों की इंद्रियों को बचाने के लिए नहीं है जो कणों के भागों के जोड़ों के लिए बाध्य हैं 
"प्रत्येक जोड़ी अपनी विद्युत यात्रा के आदान-प्रदान के दबाव के माध्यम से अपना रास्ता निकालती है। प्रत्येक प्रकट होता है, फिर गायब हो जाता है, फिर से प्रकट होता है। 
"ई'ं हालांकि संवेदनाग्रस्त चीज़ों की इंद्रियां सभी चीजों में बदल रही हैं, वे बदलती जानबूझकर नहीं बदलते हैं। 
"क्यों सेंसिंग का गुलाम हो? अपनी संवेदन से ऊपर उठो तू जानकर मुझे समझो। "

15 - परिवर्तन का भ्रम

परिवर्तन गति के कारण इंद्रियों का भ्रम है।
जानने के सचेत ब्रह्मांड में कोई भी परिवर्तन नहीं है। एक पूरी आइडिया को कई अलग-अलग विचारों में विभाजित करने और उन्हें मामले को आगे बढ़ाने में रिकॉर्ड करने की सोच के दो आदान-प्रदान रोशनी द्वारा स्थापित परिवर्तन का केवल एक भ्रम है
इंद्रियां ये सोचा पल्सेशन के लिए दर्शक हैं। इंद्रियां इस भ्रम का एक हिस्सा हैं। सेंसेस विद्युत हैंवे प्रस्ताव के विचार ब्रह्मांड से संबंधित हैं और स्थिरता का जवाब नहीं देते हैं। जैसा कि गति ही अस्तित्वहीन है
इंद्रियां हैं लेकिन कल्पना की गई गति, मामला और परिवर्तन का कल्पित रिकॉर्ड जैसे वे पिन-छेद तक सीमित होते हैं जो विशालता में फैलती है जो उनकी संवेदन से परे फैली हुई है। इंद्रियों को वे क्या समझने का कोई ज्ञान नहीं है। वे केवल रिकॉर्ड गति
इंद्रियां केवल एक दिशा में गति का जवाब देती हैं वे समय के आगे प्रवाह को समझते हैं लेकिन इसके पिछड़े प्रवाह को नहीं। यदि वे दोनों दिशाओं को पंजीकृत कर सकते हैं, तो वे गतिशील गति के इस शून्य ब्रह्मांड की स्थिरता के बारे में जागरूक हो जाएंगे।
यूनिवर्सल वन ने इस तरह से यह योजना बनाई है, अन्यथा कोई विचार नहीं किया जा सकता है जो निर्माण ब्रह्मांड का गठन करता है।
जब हमारी जानकारी हमारी संवेदन से अधिक हो जाती है, तो हम अब अपने इंद्रियों के भ्रम से धोखा नहीं करेंगे
एक व्यक्ति पहली बार एक टेक्नीकलर मोशन पिक्चर देख रहा है और इस तरह के इलेक्ट्रिक इफेक्ट्स के ज्ञान के बिना सोचता है कि वह वास्तविक घटनाओं पर एक खिड़की के माध्यम से देख रहे थे, लेकिन यह अनजान था कि यह केवल एक पैतृक नकारात्मक के माध्यम से सकारात्मक प्रकाश पेश करके "निर्मित" एक भ्रम था। यह सब सृजन है: गति, रूप और परिवर्तन को अनुकरण करने के लिए एक-दूसरे के माध्यम से दो रोशनी का अनुमान है।
हमारी इंद्रियां तेजी से चलती ट्रेन पर यात्रियों की तरह हैं। वे परिदृश्य के भागों को समझते हैं क्योंकि वे आगे बढ़ते हैं, जबकि उनके इंद्रियों के लिए, परिदृश्य पीछे की ओर जाती है इंद्रियां इन प्रभावों की तीव्र गति में विषय के रूप में व्याख्या करती हैं जो हमेशा के लिए तेजी से बदलते हैं।एक आदमी, एक पहाड़ से एक ही ट्रेन को देखकर, वह एक ही तेज गति और तेजी से परिवर्तन के रूप में अविश्वसनीय और अभी भी महसूस करेगा
जैसा कि मनुष्य को समझदार मनुष्य से आध्यात्मिक आदमी के बारे में पता चलता है वह धीरे-धीरे सभी प्रभावों के दो-तरफ़ा गति के बारे में जागरूक हो जाता है; वह दो तरह से दृश्य प्रभाव होता है जो उसकी इंद्रियों और अदृश्य प्रभाव का जवाब देता है जिसे वह जानता है लेकिन वह समझ में नहीं आता है।
धीरे-धीरे समय उजागर होने पर आता है, जब उसकी पूर्ण जागरूकता के कारण विवेक पर सभी निर्भरता उत्तेजित हो जाती है। उसके बाद वह अपने संवेदन से ऊपर उठता है उसके बाद वह उस गति के ब्रह्मांड को जानता है जो इसके लिए है, इसके बजाय क्या लगता है।
"अब अकेले बाहरी आंखों के साथ न देखिए, क्योंकि तुम अपनी आंखों की भूल को भूल जाओगे। 
"लंबे युगों के दौरान, मानव ने अपनी आंखों की बाहरी आंखों के साथ अपनी पृथ्वी पर आकर अपनी शरीर की संवेदना की उस धरती पर विश्वास किया। अपने नए युगों के दौरान उन्हें आंखों की धरती पर चलना चाहिए और पुरुषों को यह पता होना चाहिए कि वह लाइट ऑफ़ मी और लाइट ऑफ में उसे देख रहा है। 
"क्योंकि मुझे लगता है कि धरती, और पृथ्वी प्रकट होती है, गायब हो जाती है और मेरी सोच के संतुलित लय में पुन: प्रकट हो जाती है इसलिए, मैं कहता हूं, मनुष्य का पृथ्वी और मनुष्य मेरी कल्पनाएं हैं यह मुझे नहीं है, न ही वह है; और न ही यह ईमान है जो उसे लगता है। 
"न तो मुझे पहले धरती और पृथ्वी के कुछ प्राप्त करने के लिए, मेरे सामने धरती और पृथ्वी पर रहना चाहिए। 
"क्योंकि मैं एक धर्मी ईश्वर हूँ मैं धैर्यपूर्वक जागरण व्यक्ति का इंतजार करता हूं 
"जागृत व्यक्ति वह है जो उस में मुझे का प्रकाश जानता है। मनुष्य अपनी जागृति के लिए अपने ही युगों को चुन सकता है, लेकिन मुझे वह जानना चाहिए कि वह क्या होगा उस दिन तक अज्ञात व्यक्ति की पीड़ा मनुष्य की अकेली होगी। उनकी जानना उनकी अपनी इच्छाओं का होना चाहिए। 
"जानना मनुष्य उन्माद ब्रह्मांडीय आदमी है जो मुझे उसमें जानना शुरू कर देता है- हाँ, जो मुझे उस पर संदेह करता है, वह अपने सभी ब्रह्मांडीय व्यक्ति को प्रकट करने के लिए शीघ्र ही तैयार हो जाता है। "

16 - इंद्रियां धोखा देती हैं

एक पूरी तरह से स्थिर पहिया की कल्पना करो और एक मक्खी अपनी रिम के चारों ओर घूमते हुए, जमीन बदलते हुए आगे बढ़ते हुए आगे बढ़ते हैं, और समय के निरंतरता के दौरान पहिया प्रतीत होता है, जिसमें फ्लाई ने बदलते पहिया में लगातार बदलाव महसूस किया।
हर बार मक्खी एक ही बिंदु पर वापस आती है, यह यात्रा पर खपत पिछले समय और अगले सर्किट के लिए आवश्यक अग्रेषण समय की गणना करेगा।
पहिया अब भी है, गति, परिवर्तन और समय मक्खी के द्वारा ही बनाया जाता है क्योंकि यह पहिया के पूरे विचार को इसके चारों ओर सफर करते हुए और थोड़ा सा की जांच करके अलग करता है
फ्लाई ने पहिया पर अपनी स्थिति बदलकर गति महसूस की। प्रत्येक फॉरवर्ड आंदोलन में स्थिति के एक प्रकोप से अंतर को खोजने के द्वारा यह बदलाव महसूस किया। इसे पहिया के एक विचार को अलग करने और इसे कई अलग-अलग विचारों में विभाजित करने के लिए आवश्यक अनुक्रम बनाकर समय को लगा।
यह साधारण सादृश्य क्रिएशन का एक अच्छा प्रतीक है। यह ग्रह, पहिया पर उड़ने की तरह, अपनी गतिहीन कक्षा के लिए हमेशा से चलता रहता है। कक्षा को कठोर और अभी भी पहिये के रूप में है जिस पर मक्खी चलती है।
जैसा कि ग्रह अपनी कक्षा के पहिया पर चलता है, यह निरंतर गति और परिवर्तन महसूस करता है। यह रातों में दिन के परिवर्तन को समझता है, वसंत का ग्रीष्मकालीन, शरद ऋतु में सर्दियों में विलीन हो जाता है। ये सबकुछ परिवर्तन ग्रह की गति में हैं और अपनी कक्षा के पहिये में नहीं हैं प्रत्येक परिवर्तन पूरी तरह से ग्रह की गति के कारण होता है और न बदलती कक्षा के लिए। ग्रह ही अपने बदलते पहिये पर परिवर्तन दर्ज करता है इसलिए केवल अकेले प्रस्ताव में झूठ है इंद्रियों गति होती है, इसलिए इंद्रियां केवल उन चीजों को समझती हैं जो वे खुद हैं।

इंद्रियों की अपर्याप्तता

मनुष्य अपने इंद्रियों को अभिव्यक्त करता है वह बिना औचित्य के उन पर बहुत निर्भरता रखता है, क्योंकि वे अपने आसपास के सभी घटनाओं को रिकॉर्ड नहीं कर रहे हैं। वह वैसे ही उन पर बिना किसी औचित्य के पर भरोसा करता है, क्योंकि वे लगातार उसे धोखा दे रहे हैं
हालांकि उनकी इंद्रियां आलसी दोपहर पर शांति और स्थिरता को रिकॉर्ड कर रही हैं, वे अपने पूरे वातावरण में घास के ब्लेड से आकाश में बादलों तक बादलों तक हिंसक गति को रिकॉर्ड करने में नाकाम रहे हैं।
उन प्रतीत होता है कि गतिहीन बादल भूमध्य रेखा पर एक हज़ार मील की गति से आगे बढ़ रहे हैं, बिना उस गति के गति के कम से कम सबूत के बिना उसकी इंद्रियों पर रिकॉर्ड किया जा रहा है। पृथ्वी भी दो दिशाओं में प्रति सेकंड कई मील चलती है; अपने अक्ष पर एक रोटेशन और अपनी कक्षा के चारों ओर क्रांति के अन्य। उसकी इंद्रियों स्थिरता रजिस्टर
वे उस गति से विद्युत रूप से अनजान हैं
यह धोखा जैसा होना चाहिए, जैसा कि एक सिनेमा में एक ही धोखे जैसा है जैसा होना चाहिए।भगवान का ब्रह्मांड है, लेकिन उनके ज्ञान की एक विद्युत रिकॉर्डिंग, उनकी सोच से व्यक्त की, इस प्रकार उनकी सोच के बारे में उनकी सोच के बारे में जानने के विचार को एक तीन आयामी ब्रह्मांड आवश्यक है। यदि इंद्रियों का पता लगा और सभी गति को रिकॉर्ड किया जा सकता है, इसके बजाय इसका एक अंग, भ्रम गायब हो जाएगा। इंद्रियां भ्रम के पीछे देखेंगी और पाते हैं कि सभी प्रस्ताव स्वयं ही ख़त्म करते हैं भागों में पूरे का विभाजन भ्रम का कारण बनता है।यदि फिल्म को चलचित्र की प्रोजेक्टर से हटा दिया गया था, तो गति और बदलाव का भ्रम निरस्त किया जाएगा।
यही रचना है, जानने का एक प्रकाश जो सोचने के नमूनों के हिस्सों में विभाजित है, सेंसिंग की बात है, लेकिन एक विद्युत तन्यता को एक के कई प्रतीत होता है जो एकता के लिए अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए "तनाव" के रूप में स्थापित करता है।
जब स्थिति की एकता संपन्न होती है, तो उन हिस्सों के बीच सनसनी समाप्त होती है क्योंकि तनाव समाप्त होता है इंद्रियां, लेकिन विभाजित भागों के बीच एकता की इच्छा के तनाव होने के कारण, अस्तित्व नहीं है।
इंद्रियां प्रत्येक दूसरे कण के साथ ब्रह्मांड में हर कण को ​​जोड़ने के प्रकाश के विद्युत प्रवाह धागे होते हैं। वे एक सार्वभौमिक शरीर के अंतर से जुड़े नसों हैं
जब संतुलन, आराम या एकता की इच्छा का तनाव समाप्त होता है, तो सनसनी समाप्त होती है।
इस विद्युत ब्रह्मांड में, संवेदना अलग-अलग लोगों के बीच विद्यमान अलगाव के प्रतिरोध का तनाव है। सभी मामले एक हैं पृथक कणों को उस एकता को खोजने की इच्छा होती है
यह ईश्वर की योजना का हिस्सा है कि इंद्रियां प्रभाव के बहुत छोटे अंश की रिकॉर्डिंग के लिए पूरी तरह सीमित हैं इंद्रियों को पूरी तरह से समझ में नहीं आ रहा है लेकिन सचेत मन पूरे को जान सकता है।
"ये शब्द अब मैं अपने नए चक्र के नए समझदार व्यक्ति के लिए कहता हूं। 
"हर एक दूसरे से प्रेम रखो; क्योंकि तुम मुझ में एक हो। 
"तुम में से किसी के साथ करो जो तुम सब करते हो; सभी के लिए मेरे में एक है 
"अपने भाई को अपने जैसा प्यार करो अपने भाई को अपने से पहले सेवा करो अपने भाई को ऊपर उठाओ, उसे ऊंची पन्छों में उठाएं, क्योंकि तुम्हारा भाई तुम्हारा स्व है। 
"एक सच्चाई के लिए, मैं कहता हूं, स्वयं के प्यार, या खुद की राष्ट्र, पड़ोसी के खिलाफ पड़ोसी बदल जाता है, और राष्ट्र के खिलाफ देश। आत्म प्रेम नस्लों से नफरत करता है और सभी बीजों में अपने बीज बोता है जहां झटका होगा। 
"इसलिए मैं कहता हूं, पड़ोसी के लिए पड़ोसी से प्यार है, और देश के लिए राष्ट्र, सभी लोगों को एक के रूप में जोड़ता है। 
"पहले अपने भाई की सेवा करें अपने पड़ोसी के बजाय पहले अपने आप को चोट लगी। अपने देन से असंतुलित होने से उसे कुछ भी न हासिल करें। अपनी ताकत से कमज़ोर को बचाओ, क्योंकि यदि तू उस पर अपनी शक्ति का उपयोग करता है, तो उसकी कमजोरी तुझ पर विजय पायेगी, और तेरे बल तेरे लिये तेज़ी से नहीं आएंगे। 
"वह जो प्यार करता है, वह बहुत अच्छा करता है; परन्तु जो कोई ले लेता है वह शून्य न हो। 
"क्यों दुनिया को हासिल करने के लिए सब कुछ खोना, शून्य प्राप्त करना? 
"जिसने स्वर्ग में खजाने को धरती पर प्राप्त किया है, वह जिसने स्वर्ग में कोई खजाना नहीं रखा, उसने अंधेरे की मांग की है। 
"उसके लिए प्रकाश बहुत दूर है।"

17 - मानव का नया चक्र

आने वाले युग में सर्वव्यापी और सर्वव्यापी लक्ष्य के लक्ष्य के लिए मनुष्य के विकास में एक युगिक प्रगति होगी।
मनुष्य ज्ञान प्राप्त करने के साथ-साथ अधिक शक्ति के साथ मनुष्य बन जाता है। अकेले ज्ञान में शक्ति है केवल ज्ञान के माध्यम से ही मनुष्य भगवान के साथ सह-निर्माता बन सकता है।
ज्ञान केवल मनुष्य के भीतर आत्मा के प्रति जागरूकता के द्वारा प्राप्त किया जा सकता है। उस जागरूकता का अभाव आज की सभ्यता की त्रासदी है।
मनुष्य के इतिहास में सबसे बड़ी वैज्ञानिक प्रगति की पिछली शताब्दी के दौरान, दुनिया के महान राष्ट्रों ने अपने स्वयं के साम्राज्यों का निर्माण करने के लिए अन्य लोगों को मार डाला, लूट लिया है और उन्हें गुलाम बना लिया है।
यहां तक ​​कि आज मनुष्य लाखों लोगों की हत्या करता है, अपने आत्म-संरक्षण के लिए आवश्यक रूप में उसकी हत्या को निरुपित करता है। वह अब भी है, लेकिन उसकी बुवाई के बीज काटाते हुए। वह जो तलवार से जीवित है वह तलवार से मर जाएगा।
कोई भी व्यक्ति अपने आप को अधिक चोट करने की निंदा किए बिना किसी दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचा सकता है
भय आज की दुनिया पर हावी है जबकि दुनिया में डर है प्यार भी नहीं हो सकता। प्यार दुनिया पर कभी हावी नहीं हो सकता जब तक पुरुष मुख्य रूप से संवेदनापूर्ण जीवन जीना बंद नहीं होता और उसके अंदर आत्मा की रोशनी को जानता है।
इस नए युग में मनुष्य को मनुष्यों के साथ और उसके संबंध में अधिक से अधिक समझने के माध्यम से अधिक से अधिक जानने के ब्रह्मांड के करीब एक कदम आता है।
मनुष्य के विकास में प्रत्येक पिछले चक्र को प्रकाश के कुछ प्रेरित दूतों द्वारा प्रकाशित किया गया है जो स्वयं परमेश्वर को जानते हैं।
नए प्रेरित दूतों जो खुद भगवान को जानते हैं, इसी तरह इस नए चक्र को प्रकाश दे देंगे।
और प्रकाश के इन कुछ दूतों को सेनाओं में गुणा करना होगा क्योंकि आध्यात्मिक जागृति की आवश्यकता महान है।
होने के लिए मनुष्य का संपूर्ण कारण धीरे-धीरे आध्यात्मिक ज्ञान के अपने अंतिम लक्ष्य में लाखों साल की भौतिक संवेदन से गुजरना है। मनुष्य अब अपने परिवर्तन में एक संक्रमण बिंदु पर पहुंच गया है जहां उसे जानने का होना चाहिए। वह यह प्राप्त कर सकते हैं कि सार्वभौमिक स्वभाव के प्रकाश की अधिक जागरूकता के माध्यम से जानकर वह उसे परमेश्वर के साथ एक के रूप में केन्द्रित करता है।

Comments

Popular posts from this blog

Curacao UTS : The following were discussed: 1. Existing (older) telecommunications systems are copper based, but all new development is done with fiber optics. 2. Fiber optics are run to the curb in existing developed areas and run all the way to the home in new developments. 3. Fiber optics are installed underground simultaneously with electric. 4. UTS􀁰 concession mandates that they bring service to the home.

Do you like Chinese products? Why?